फोटो गैलरी

Hindi Newsकैंपस शुरू होने के पहले आईआईटी धनबाद पहुंच रही कोल इंडिया

कैंपस शुरू होने के पहले आईआईटी धनबाद पहुंच रही कोल इंडिया

आईआईटी आइएसएम धनबाद में कैंपस सेलेक्शन शुरू होने के पहले कोल इंडिया पहुंच रही है। कोल इंडिया का कैंपस सेलेक्शन आईआईटी धनबाद में 25 व 26 सितंबर को होगा। कैंपस में बीटेक माइिनंग इंजीनियरिंग, मैकेनिकल,...

कैंपस शुरू होने के पहले आईआईटी धनबाद पहुंच रही कोल इंडिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 10:07 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी आइएसएम धनबाद में कैंपस सेलेक्शन शुरू होने के पहले कोल इंडिया पहुंच रही है। कोल इंडिया का कैंपस सेलेक्शन आईआईटी धनबाद में 25 व 26 सितंबर को होगा। कैंपस में बीटेक माइिनंग इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, माइनिंग मशीनरी, इलेक्ट्रिकल, केमिकल, डुएल डिग्री के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 

दो दिनों में सर्टिफिकेट वेरीफिकेशन, जीडी व साक्षात्कार होगा। यह पहला मौका है जब कोल इंडिया कैंपस सेलेक्शन के पहले पहुंच रही है। आईआईटी धनबाद में विधिवत रूप से 27 सितंबर से कैंपस सेलेक्शन शुरू हो रहा है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल से 27 सितंबर से एक अक्तूबर तक जीरो वीक(आईआईटी में कैंपस के पहले दिन को जीरो डे व सप्ताह को जीरो वीक कहा जाता है) की घोषणा की है। इस अवधि में 35 से 40 कंपनियां पहुंच रही है। जानकारों का कहना है कि प्रत्येक सत्र के कैंपस सेलेक्शन में कोल इंडिया का कैंपस सेलेक्शन बीच में या अंतिम में होता आया है। आइएसएम को आईआईटी बनाने के बाद कोल इंडिया पहले पहुंच रही है। मामले में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. एएस वैकेंटेश का कहनाहै कि पीएसयू को प्राथमिकता दी जा रही है। कैंपस प्लेसमेंट के लिए कई अन्य पीएसयू आ रही है। 

स्लमबर्जर ने दो छात्रों को दिया पीपीओ 
पेट्रालियम क्षेत्र की जानी-मानी कंपनी स्लमबर्जर ने आईआईटी धनबाद के दो छात्रों को पीपीओ(प्री प्लेसमेंट ऑफर) दिया है। दोनों छात्र पेट्रोलियम इंजीनियरिंग के हैं। दोनों छात्रों को लगभग 30 लाख का पे पैकेज ऑफर होने की संभावना जताई जा रही है। अब तकआईआईटी धनबाद के लगभग 40 छात्र-छात्राओं को विभिन्न कंपनियों से पीपीओ मिल चुका है। बड़ी संख्या में छात्रों को पीपीओ मिलने से संस्थान में खुशी का माहौल है।

आईआईटी की ब्रांडिंग के लिए बनेगी डॉक्यूमेंट्री 
आईआईटी धनबाद की ब्रांडिंग के लिए 26 सितंबर से डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनेगी। 10 व 30 मिनट के दो पार्ट में बनने वाली डॉक्यूमेंटी की जिम्मेवारी ओसीए प्रोडेक्शन मुंबई को दी गई है। प्रबंधन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। मंगलवार को इस संबंध में संबंधित विभागों की बैठक हुई। डॉक्यूमेंट्री में आईआईटी धनबाद का सफर, डवलपमेंट, स्टूडेंट एक्टविटी व टीचिंग एंड रिसर्च पर फोकस किया जाएगा। शूटिंग पांच से छह दिन चलने की संभावना जताई जा रही है। डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से आईआइ्रटी धनबाद की ब्रांडिंग विभिन्न जगहों पर की जाएगी।

प्रो. डीडी मिश्रा बने बीओजी चेयरमैन 
आइएसएम जेनरल काउंसिल व एक्जीक्यूटिव बोर्ड के चेयरमैन प्रो. डीडी मिश्रा को आईआईटी आइएसएम धनबाद के बोर्ड ऑफ गवर्नेंस (बीओजी) बनाया गया है। इस संबंध में संस्थान को सरकार से सूचना मिली है। आईआईटी बनने के बाद जेनरल काउंसिल व एक्जक्यूटिव बोर्ड के बदले बीओजी काम करेगा। अपना नियम-परिनियम बनने तक आईआईटी रूड़की के बॉयलॉज के आधार पर धनबाद काम करेगा। जल्द ही सीनेट का भी गठन होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें