फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटा स्टील के कर्मचारियों और आश्रितों को दो स्टेंट फ्री मिलेंगे

टाटा स्टील के कर्मचारियों और आश्रितों को दो स्टेंट फ्री मिलेंगे

टाटा स्टील में कार्यरत सभी कर्मचारियों और उनके आश्रितों को हृदय रोग के इलाज के दौरान जरूरत पड़ने अब टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में दो स्टेंट नि:शुल्क मिलेंगे। अभी तक कंपनी एक कर्मचारी को एक स्टेंट के...

टाटा स्टील के कर्मचारियों और आश्रितों को दो स्टेंट फ्री मिलेंगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील में कार्यरत सभी कर्मचारियों और उनके आश्रितों को हृदय रोग के इलाज के दौरान जरूरत पड़ने अब टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) में दो स्टेंट नि:शुल्क मिलेंगे। अभी तक कंपनी एक कर्मचारी को एक स्टेंट के लिए कुल कीमत का 50 फीसदी रकम देती थी।

टीएमएच प्रबंधन और टाटा वर्कर्स यूनियन नेतृत्व के बीच शुक्रवार दोपहर 12 बजे अस्पताल परिसर में हुई बैठक यह समझौता हुआ। समझौते के अनुसार हृदय रोग से पीड़ित कर्मचारी और उनके आश्रित (जिनके पास मेडिकल बुक हैं) को अधिकतम दो स्टेंट नि:शुल्क लगाए जाएंगे। ऑपरेशन में होने वाला खर्च पहले से ही नि:शुल्क है। बैठक में टीएमएच के महाप्रबंधक डॉ. राजन चौधरी, डॉ. विजया भगत और एचआरएम हेड डॉ. अनिमेष सामंता जबकि यूनियन की ओर से अध्यक्ष आर. रवि प्रसाद, डिप्टी प्रेसिडेंट संजीव चौधरी और महासचिव बीके डिंडा उपस्थित थे।

पहले से उठ रही थी मांग : केंद्र सरकार ने स्टेंट की कीमत (करीब 30 हजार) तय कर दी है। पहले स्टेंट महंगा मिलने के कारण 50 फीसदी राशि कर्मचारी को खुद देना पड़ता था। लेकिन, कीमत कम होने के कारण यूनियन ने कर्मचारियों को नि:शुल्क स्टेंट की सुविधा देने की मांग की थी।

ऑफिस बियरर को दी जानकारी : शुक्रवार शाम यूनियन कार्यालय में ऑफिस बियरर की बैठक हुई। इसमें सभी को नए समझौते की जानकारी दी गई। बैठक में उपाध्यक्ष भगवान सिंह, शिवेश वर्मा, शहनवाज आलम, सहायक सचिव कमलेश कुमार सिंह भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें