फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड के पांच शहरों के 46 थानों में इंस्पेक्टर रैंक के अफसर होंगे प्रभारी

झारखंड के पांच शहरों के 46 थानों में इंस्पेक्टर रैंक के अफसर होंगे प्रभारी

झारखंड सरकार ने राज्य के पांच शहरों (रांची, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो और हजारीबाग) के 46 थानों को इंस्पेक्टर रैंक के अफसर के अधीन लाने का निर्णय लिया है। इन 46 थानों में अब आरक्षी निरीक्षक स्तर के...

झारखंड के पांच शहरों के 46 थानों में इंस्पेक्टर रैंक के अफसर होंगे प्रभारी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jul 2015 08:38 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड सरकार ने राज्य के पांच शहरों (रांची, जमशेदपुर, धनबाद, बोकारो और हजारीबाग) के 46 थानों को इंस्पेक्टर रैंक के अफसर के अधीन लाने का निर्णय लिया है। इन 46 थानों में अब आरक्षी निरीक्षक स्तर के अधिकारी थाना प्रभारी होंगे। इन थानों में विधि-व्यवस्था और अनुसंधान के लिए अलग-अलग अधिकारी होंगे।

मंगलवार को कैबिनेट की बैठक 17 प्रस्तावों को मंजूरी दी गयी।  कैबिनेट के महत्वपूर्ण फैसले रांची के घाघरा (डोरंडा) में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल खोलने के लिए अपोलो ग्रुप को एक रुपये के टोकन मनी पर 30 साल के लिए 2.8 एकड़ जमीन लीज पर देने को मंजूरी दी गयी।

झारखंड राज्य सौर ऊर्जा नीति-2015 को मंजूरी दी गयी। इसके तहत 2020 तक 2650 मेगावाट सौर ऊर्जा के उत्पादन का लक्ष्य तय किया गया। इंदिरा गांधी मातृत्व लाभ योजना के तहत अब माताओं को छह हजार रुपये मिलेंगे। पहले चार हजार रुपये मिलते थे। राज्य विकास परिषद के गठन को मंजूरी दी गयी। राज्य सरकार अब ग्रामीण सड़कों के रखरखाव पर अपने मद से खर्च करेगी।

यूरेनियम खनन के लिए सरकार ने यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसीआइएल) को सरायकेला-खरसांवा जिले में 288.20 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है। पीएमसीएच (धनबाद) और एमजीएम (जमशेदपुर) में शैक्षणिक संवर्ग के लिए 42 पद स्वीकृत किये गये। इन पदों पर नियुक्ति एमसीआई के मापदंड पर होगी।

सरकार ने झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग की नियमावली में संशोधन किया है। राज्य कर्मचारी चयन आयोग अब डिप्लोमाधारी की भी परीक्षा ले सकेगा।

कैबिनेट ने शोक जतायाः झारखंड कैबिनेट की बैठक शुरू होने के पहले सदस्यों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के निधन पर शोक प्रस्ताव पारित कर शोक जताया। मंत्रियों ने दो मिनट का मौन रखकर अपने पूर्व राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें