class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परीक्षा आज से, क्या करेंगे तीसरी से आठवीं तक के बच्चे

परीक्षा आज से, क्या करेंगे तीसरी से आठवीं तक के बच्चे

जिले के सरकारी प्रारंभिक स्कूलों में गुरुवार से वार्षिक परीक्षा शुरू होगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से 12 बजे तक कक्षा एक व दो का मूल्यांकन होगा। पहले दिन हिन्दी, उर्दू व क्षेत्रीय भाषा की परीक्षा होगी। दूसरी पाली में इन बच्चों का मूल्यांकन कर रिजल्ट तैयार किया जाएगा। पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों की परीक्षा 18 मार्च तक है। 22 मार्च से 27 तक कक्षा तीन से आठ तक की परीक्षा है।

शिक्षकों ने विभाग से पूछा है कि गुरुवार से 18 मार्च तक पहली व दूसरी कक्षा की परीक्षा होगी। इस अवधि में तीसरी कक्षा से आठवीं कक्षा तक के बच्चों को स्कूल आना है या नहीं। अगर बच्चे स्कूल आएंगे तो उनकी पढ़ाई होगी या नहीं? अगर आएंगे तो एमडीएम मिलेग या नहीं? इस संबंध में भ्रम की स्थिति है। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला महासचिव नंदिकशोर सिंह का कहना है कि विभाग इस संबंध में स्पष्ट आदेश जारी नहीं कर रहा है। सभी स्कूलों के शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में प्रतिनियोजन कर दिया गया है।

जब शिक्षक रहेंगे ही नहीं तो इन्हें पढ़ाएगा कौन? मामले में डीएसई विनीत कुमार ने कहा कि मुख्यालय के आदेश का पालन करें। कई शिक्षकों ने कहा कि जिनकी परीक्षा नहीं है। उन्हें आने के लिए मना कर दिया जाएगा। लेकिन कुछ ने यह सवाल भी उठा दिया कि कहीं विभाग यह पूछे कि इस संबंध में आदेश कहां है? ऐसे में शिक्षक कोई निर्णय नहीं ले पा रहे हैं। इस मामले में स्कूलों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:From today, what will the children from third to eighth