class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कस्तूरबा विद्यालयों के हड़ताली कर्मचारियों की बर्खास्तगी पर मुहर 21 को

पूर्वी सिंहभूम जिले में कार्यरत कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय (केजीबीवी) के 47 कर्मचारियों और झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के लगभग 50 कर्मचारियों को चयन मुक्त करने पर शुक्रवार (21 अक्तूबर) को मुहर लगेगी। उपायुक्त अमित कुमार की अध्यक्षता में जिला शिक्षा चयन समिति की बैठक शुक्रवार को होगी। इसमें सरकार के आदेश पर समिति मुहर लगाएगी। यह जानकारी जिला शिक्षा अधीक्षक बांके बिहारी सिंह ने दी है। 

समय सीमा हो गई खत्म
झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के हड़ताली कर्मचारियों को काम पर लौटने के लिए सरकार ने बुधवार शाम तक का समय दिया था। लेकिन, पूर्वी सिंहभूम जिले का एक भी कर्मचारी काम पर नहीं लौटा है। इसलिए केजीबीवी के शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ झारखंड शिक्षा परियोजना के 50 कर्मचारियों को भी चयनमुक्त करने के मामले में एक साथ 21 अक्तूबर की बैठक में फैसला होगा। 

डीएसई से निदेशक ने मांगा जवाब 
दरअसल, केजीबीवी के हड़ताली कर्मचारियों के काम पर वापस न लौटने पर की गई कार्रवाई की परियोजना निदेशक ने सभी डीएसई से अद्यतन रिपोर्ट मांगी है। इसी कारण सभी डीएसई कार्रवाई की प्रक्रिया को तेजी से निपटा रहे हैं। 

कस्तूरबा में लौटने लगीं छात्राएं 
पूर्वी सिंहभूम जिले के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में धीरे-धीरे छात्राएं लौटने लगी हैं। हालांकि, छात्राओं के लौटने की रफ्तार काफी धीमी है। दो-चार की संख्या में प्रतिदिन छात्राएं विद्यालय लौट रही हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:97 employees will dismiss for strike