फोटो गैलरी

Hindi Newsअल्टीमेटम के बाद 60  प्रतिशत पारा शिक्षक काम पर लौटे

अल्टीमेटम के बाद 60  प्रतिशत पारा शिक्षक काम पर लौटे

झारखंड सरकार के अल्टीमेटम के बाद हड़ताल पर चल रहे पूर्वी सिंहभूम जिले के करीब 60 प्रतिशत पारा शिक्षकों ने अपने-अपने स्कूलो में योगदान दे दिया है। सरकार ने मंगलवार तक हर हाल में हड़ताल खत्म करने का...

अल्टीमेटम के बाद 60  प्रतिशत पारा शिक्षक काम पर लौटे
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Oct 2016 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड सरकार के अल्टीमेटम के बाद हड़ताल पर चल रहे पूर्वी सिंहभूम जिले के करीब 60 प्रतिशत पारा शिक्षकों ने अपने-अपने स्कूलो में योगदान दे दिया है। सरकार ने मंगलवार तक हर हाल में हड़ताल खत्म करने का अल्टीमेटम दिया था। 

जिले में कुल  2543 पारा शिक्षक हैं। 

जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय को प्रखंडों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक बोड़ाम, चाकुलिया, घाटशिला, गुड़ाबांधा, डुमरिया और धालभूमगढ़ में सैकड़ों पारा शिक्षकों ने योगदान किया है। जिला शिक्षा अधीक्षक ने कहा कि लगभग 800 पारा शिक्षक पहले से कार कर रहे थे। बुधवार को पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 

स्थायी सामंजन को लेकर हड़ताल पर थे : मालूम हो कि पारा शिक्षक अन्य राज्यों की तरह ही सरकारी शिक्षक के रूप में सामंजन के लिए हड़ताल करने की घोषणा की थी। राज्य सरकार ने पारा शिक्षकों का वेतन 10 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्णय लिया था। 

कार्रवाई हुई तो अच्छे दिन का पोल खोलेंगे पारा शिक्षक : पारा शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार तिवारी ने कहा कि पारा शिक्षक अब भी हड़ताल पर हैं। अगर सरकार कार्रवाई करती है, तो पारा शिक्षक चाय और पान की दुकान खोलेंगे। दुकान के आगे अपने शैक्षणिक प्रमाणपत्र लटकाकर भाजपा सरकार के अच्छे दिन के दावे की पोल खोलेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें