फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी को पराजित कर हरियाणा ने जीता खिताब

यूपी को पराजित कर हरियाणा ने जीता खिताब

अखिल भारतीय महिला फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच सेन्ट थामस इण्टर कालेज के मैदान में सोमवार को खेला गया। इसमें हरियाणा ने यूपी को 1-0 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। सुबह पहला मुकाबला उड़ीसा व...

यूपी को पराजित कर हरियाणा ने जीता खिताब
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय महिला फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच सेन्ट थामस इण्टर कालेज के मैदान में सोमवार को खेला गया। इसमें हरियाणा ने यूपी को 1-0 से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया।

सुबह पहला मुकाबला उड़ीसा व झारखंड के बीच हुआ। जिसमें उड़ीसा की खिलाड़ी सत्यवती खाड़िया ने पहले हाफ के 23वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। पूर्णिमा राव ने 34वें मिनट में गोल मारकर 2-0 की बढ़त दिला दी। खेल समाप्ति तक यही स्कोर रहा। झारखंड को पराजित करते हुए उड़ीसा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। झारखंड चौथे स्थान पर रही।

फाइनल मैच उत्तर प्रदेश व हरियाणा के बीच खेला गया। इसमें दोनों ही टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। मध्यांतर तक दोनों टीम गोल नहीं कर पायी। दूसरे हाफ में हरियाणा की रेनू ने गोल मारकर 1-0 की बढ़त दिला दी। खेल समाप्ति तक यही स्कोर रहा। हरियाणा ने खिताब पर कब्जा कर लिया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि लखनऊ हाईकोर्ट बेंच के अधिवक्ता संतोष अग्रहरी ने हरियाणा की कप्तान अंजू को 31 हजार रुपए का चेक व ट्राफी देकर सम्मानित किया। दूसरे स्थान पर रही उत्तर प्रदेश की टीम की कप्तान राजे रुपाली सिंह को 20 हजार का चेक व ट्राफी प्रदान की। उड़ीसा की टीम के कप्तान सत्यवती खाड़िया को 11 हजार का चेक व ट्राफी दी गयी। फाइनल मैच के मुख्य रेफरी राम स्वरूप व कमेन्ट्री आलोक यादव ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें