फोटो गैलरी

Hindi Newsटैटू व रंगोली से जागरूक किए जायेंगे वोटर

टैटू व रंगोली से जागरूक किए जायेंगे वोटर

राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए टैटू, रंगोली और पेंटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मिट्टी के दिए, घर के पुराने सामानों यानि बीड्स के माध्यम से भी वोटरों को जागरूक...

टैटू व रंगोली से जागरूक किए जायेंगे वोटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए टैटू, रंगोली और पेंटिंग की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मिट्टी के दिए, घर के पुराने सामानों यानि बीड्स के माध्यम से भी वोटरों को जागरूक किया जाएगा। जिला प्रशासन के इस संकल्प को साकार बनाने के लिए महाविद्यालयों में अभियान चलाया जायेगा। इसकी शुरुआत 21 जनवरी से होगी। बाद में शहर के टीडी डिग्री कालेज में 25 जनवरी को विशाल समारोह आयोजित किया जायेगा। प्रात: 10 बजे होने वाले इस कार्यक्रम के लिए कालेज के स्टेडियम का चयन किया गया है। जिले भर के डिग्री कालेजों, सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों व वित्तविहीन महाविद्यालयों में भव्य समारोह आयोजित किया जायेगा।

इस समारोह में फैन्सी डे्रस प्रतियोगिता, पोस्टर पेंटिंग, मेंहदी प्रतियोगिता, सिलाई. कढ़ाई, स्लोगन, कलश सजावट, नाखून पालिश के माध्यम से छात्र छात्रायें आमजन को जागरूक करेंगी। उन्हें बतायेंगे कि कैसे अधिक से अधिक मतदान किए जाने की जरूरत है। विद्यालय वार होने वाली प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र. छात्राओं की सूची बाद में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में उपलब्ध करायी जायेगी।

इस संबंध में कार्यक्रम के अगुवा डीआईओएस भाष्कर मिश्र ने बताया कि 21 जनवरी को विद्यालय वार अव्वल आने वाले छात्र. छात्राओं को बाद में तिलकधारी महाविद्यालय में 25 जनवरी को बुलाकर सम्मानित किया जायेगा। इसके लिए सभी तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं। उन्होंने कहा कि मामले की निगरानी जिला मजिस्टे्रट भानुचन्द्र गोस्वामी खुद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें