फोटो गैलरी

Hindi Newsतकनीक का हो सही इस्तेमाल, प्रकृति को न पहुंचायें नुकसान : अभयानंद

तकनीक का हो सही इस्तेमाल, प्रकृति को न पहुंचायें नुकसान : अभयानंद

तकनीक का सही इस्तेमाल जरूरी है, पर इसका हमेशा ध्यान रखना होगा कि प्रकृति को किसी प्रकार से नुकसान न हो। ये बातें बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद ने जमशेदपुर के राजेंद्र विद्यालय प्रेक्षागृह में...

तकनीक का हो सही इस्तेमाल, प्रकृति को न पहुंचायें नुकसान : अभयानंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 06 Dec 2016 07:09 PM
ऐप पर पढ़ें

तकनीक का सही इस्तेमाल जरूरी है, पर इसका हमेशा ध्यान रखना होगा कि प्रकृति को किसी प्रकार से नुकसान न हो। ये बातें बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद ने जमशेदपुर के राजेंद्र विद्यालय प्रेक्षागृह में राजेंद्र प्रसाद जयंती समारोह में बतौर अतिथि कहीं।

अभयानंद ने देश के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि तकनीक का सही इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा कोई काम न करें, जिससे प्रकृति का किसी प्रकार का नुकसान हो। छात्रों को अनुशासन में रहकर अध्ययन करना चाहिए। मेहनत और लगन जरूरी है।

दिखी कल्पनाशिलता : इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा नृत्य के माध्यम से सर्वधर्म प्रार्थना, सभी धर्मो की ओर से परांपरिक शादी-ब्याह की प्रस्तुत की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता व स्वागत भाषण एसोसिएशन के सचिव त्रिभुवन ओझा, संचालन स्कूल के छात्र आस्था सागर और धन्यवाद ज्ञापन ब्रम्हजीत कौर ने दिया। स्कूल के दसवीं के छात्र अमीत पांडेय ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राजेन्द्र प्रसाद की जीवनी पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर काफी संख्या में स्कूली बच्चें, शिक्षक-शिक्षिकाएं और अभिभावक उपस्थित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें