फोटो गैलरी

Hindi Newsजुगसलाई में ओवरब्रिज के लिए मई तक निविदा

जुगसलाई में ओवरब्रिज के लिए मई तक निविदा

जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए टेंडर मई में होने की उम्मीद है। टाटानगर रेलवे के इंजीनीयरिंग विभाग ने चार दिन पहले क्रॉसिंग की मापी कराई थी। ओवरब्रिज के लिए रेलवे फिर प्राकलन बनाएगा।...

जुगसलाई में ओवरब्रिज के लिए मई तक निविदा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Mar 2017 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए टेंडर मई में होने की उम्मीद है। टाटानगर रेलवे के इंजीनीयरिंग विभाग ने चार दिन पहले क्रॉसिंग की मापी कराई थी। ओवरब्रिज के लिए रेलवे फिर प्राकलन बनाएगा।

राज्य सरकार के पथ निर्माण विभाग के अधिकारी पहले ही जुगसलाई रेलवे क्रॉसिंग का निरीक्षण कर चुके हैं। रेलवे व पथ निर्माण विभाग में क्रॉसिंग पर यू आकार का ओवरब्रिज बनाने पर सहमति बन गई है।

निशाने पर तेरह दुकानें

ओवरब्रिज के लिए जुगसलाई बाजार क्षेत्र में सड़क के दोनों किनारों से तेरह दुकानें हटानी पड़ेंगी। इसके दायरे में आ रहे एक चर्चित मिष्ठान भंडार, एक राजनीतिक दल का कार्यालय समेत अन्य दुकानों पर बुल्डोजर चल सकता है। एईएन एसके दास के अनुसार यू आकार में ओवरब्रिज बनने से दुकानों को कम से कम नुकसान होगा।

सांसद का प्रयास

सांसद विद्युत वरण महतो ने रेल मंत्रालय और रेलवे बोर्ड में कई बार यह मुद्दा उठाया था। इसी के चलते 40 वर्ष इस पुरानी मांग को मंजूरी मिली है। केंद्र सरकार द्वारा मार्च के विकास योजना से इसके लिए आदेश होने की उम्मीद है। झारखंड सरकार जमीन के बदले रेलवे को सवा सात करोड़ रुपये देने और टाटा स्टील ओवरब्रिज के लिए जमीन देने के लिए तैयार हो गई है।

दुकानदारों को नोटिस

टाटानगर रेलवे स्टेशन रोड पर चाईबासा बस स्टैंड तक सड़क किनारे अवैध रूप से आबाद करीब सौ दुकानों को 15 से 17 मार्च तक हटा लेने का आदेश इंजीनीयरिंग विभाग ने दिया है। ऐसा न होने पर रेलवे अभियान चलाकर झोपड़ियों में आबाद दुकानों को ध्वस्त कर देगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें