फोटो गैलरी

Hindi Newsजमशेदपुर पुलिस टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख से रखेगी नजर

जमशेदपुर पुलिस टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख से रखेगी नजर

अपराध नियंत्रण के लिए जमशेदपुर पुलिस टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख से नजर रखेगी। इसके लिए स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वारों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनी है। स्टेशन सुरक्षा के लिए...

जमशेदपुर पुलिस टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख से रखेगी नजर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 08:00 AM
ऐप पर पढ़ें

अपराध नियंत्रण के लिए जमशेदपुर पुलिस टाटानगर रेलवे स्टेशन पर तीसरी आंख से नजर रखेगी। इसके लिए स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वारों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की योजना बनी है।

स्टेशन सुरक्षा के लिए टाटानगर के पांचों प्लेटफॉर्म व वेटिंग हॉल में 48 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जबकि दक्षिण-पूर्व जोन में और 48 कैमरा लगाने का आदेश हुआ है। इससे सिर्फ स्टेशन ही नहीं, बल्कि प्रस्तावित फुट ओवरब्रिज व बर्मामाइंस गेट के लिए बने टिकट केंद्र व पार्किंग व्यवस्था पर भी सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

सुरक्षा बलों में सहमति

इस मुद्दे पर जिला पुलिस के अधिकारियों व आरपीएफ के इंस्पेक्टर बीच सहमति बन चुकी है। कैमरे लगाने का सर्वे भी हो चुका है। इसके बाद जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

सभी पर रहेगी नजर

सीसीटीवी कैमरे लगाकर जिला पुलिस स्टेशन पर जाने और ट्रेनों से उतरकर बाहर आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखेगी। स्टेशन चौक व चाईबासा बस स्टैंड पर सीसीटीवी कैमरे जिला पुलिस के कंट्रोल रूम से जुड़े होंगे। इन कैमरों से पार्सल गेट, टिकट केंद्र व पार्किंग के दोनों द्वारों पर निगरानी की योजना है।

ये हैं कारण

शहर में घटनाओं को अंजाम देकर ट्रेन से बाहर भाग जाते हैं बदमाश

आंतकियों के निशाने पर हैं जमशेदपुर शहर और टाटानगर स्टेशन

स्टेशन चौक से कई बार बरामद हुए हैं सौ रुपये के नकली नोट

ट्रेनों से नशीले पदार्थ (गांजा-भांग) लाने वाले स्टेशन से कई बार हो चुके गिरफ्तार

शहर से चोरी वाहनों को स्टेशन पार्किंग में खड़ा करते हैं उचक्के

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें