फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइप मशीन चाहिए तो चैंबर में करें आवेदन

स्वाइप मशीन चाहिए तो चैंबर में करें आवेदन

जमशेदपुर के कोई भी व्यापारी, चाहे वे सिंहभूम चैंबर के सदस्य हैं या नहीं। अगर उन्हें स्वाइप मशीन चाहिए तो चैंबर भवन में आवेदन दे सकते हैं। यश बैंक की ओर से चैंबर किफायती दर पर व्यापारियों को स्वाइप...

स्वाइप मशीन चाहिए तो चैंबर में करें आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के कोई भी व्यापारी, चाहे वे सिंहभूम चैंबर के सदस्य हैं या नहीं। अगर उन्हें स्वाइप मशीन चाहिए तो चैंबर भवन में आवेदन दे सकते हैं। यश बैंक की ओर से चैंबर किफायती दर पर व्यापारियों को स्वाइप मशीन उपलब्ध कराएगा।

पूरे देश में कैशलेस के तहत अभियान चल रहा है। वहीं, देश में गुड्स सर्विस टैक्स (जीएसटी) प्रभावी होने के बाद हर तरह की खरीद-बिक्री का विवरण रखना दुकानदार के लिए जरूरी हो जाएगा। इसे ही ध्यान में रखते हुए सिंहभूम चैंबर ने व्यापारियों को सस्ते में स्वाइप मशीन दिलाने की पहल की है। कोई भी व्यापारी 25 जनवरी तक चैंबर में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। मशीन पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर मिलेंगे।

रियायत दर पर मिलेंगे स्वाइप मशीन

चैंबर उपाध्यक्ष (ट्रेड एंड कॉमर्स) नंद किशोर अग्रवाल ने बताया कि व्यापारियों को यश बैंक से स्वाइप मशीन मिलेगी। इसके लिए उन्हें साकची या आदित्यपुर स्थित यश बैंक की शाखा में अपना चालू खाता खुलवाना होगा। मात्र दो सौ रुपये के मासिक किराए पर व्यापारियों को यह मशीन मिलेगी। जबकि बैंक प्रति स्वाइप मशीन के लिए छह सौ रुपये मासिक वसूलते हैं। इसलिए जब सरकार और बैंक व्यापारियों को सहयोग के लिए तैयार हैं तो हमें भी उसका लाभ उठाना चाहिए।

आवेदन के साथ देना होगा पूर्व विवरण

आवेदकों को बैंक में चालू खाते के अलावे, दुकान का नाम, मालिक का नाम, दुकान का प्रकार, सहित सेल्स टैक्स से प्राप्त लाइसेंस की छायाप्रति के साथ आवेदन करना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें