फोटो गैलरी

Hindi Newsपानी भी खरीदकर पी रहीं एमजीएम की छात्राएं

पानी भी खरीदकर पी रहीं एमजीएम की छात्राएं

फूड प्वाइजनिंग से 14 सहेलियों के बीमार पड़ने के बाद एमजीएम मेडिकल कॉलेज की छात्राएं हॉस्टल के मेस में खाना बंद करने के साथ ही पानी भी खरीदकर पीने लगी हैं।नतीजतन छात्राओं को खाने के लिए 12 सौ रुपये...

पानी भी खरीदकर पी रहीं एमजीएम की छात्राएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Feb 2017 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

फूड प्वाइजनिंग से 14 सहेलियों के बीमार पड़ने के बाद एमजीएम मेडिकल कॉलेज की छात्राएं हॉस्टल के मेस में खाना बंद करने के साथ ही पानी भी खरीदकर पीने लगी हैं।

नतीजतन छात्राओं को खाने के लिए 12 सौ रुपये खर्च करने के साथ ही पीने के पानी के लिए भी छह सौ रुपये अतिरिक्त खर्च करने पड़ रहे हैं।

50-50 रुपये में मंगवा रहीं पानी के जार

छात्रावास में रविवार को नया वॉटर प्यूरीफायर लग गया। इसके बावजूद उनको उस पर विश्वास नहीं हो रहा है। वे 50-50 रुपये खर्च करके 20-20 लीटर वाले पानी के जार मंगाकर पानी पी रही हैं। ऐसे में छात्राओं को प्रतिमाह लगभग छह सौ रुपये अतिरिक्त चुकाने पड़ेंगे। छात्राओं का कहना है कि अगर कॉलेज का खाना-पानी बेहतर होता तो उन्हें हर महीने ये अठारह सौ रुपये अतिरिक्त खर्च नहीं करने पड़ते।

छात्राओं से मिलीं चीफ वार्डेन

एमजीएम गर्ल्स छात्रावास की चीफ वार्डेन डॉ. वनीता सहाय ने सोमवार को छात्रावास पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनीं और तत्काल निदान का आश्वासन दिया। वार्डेन ने कहा कि छात्रावास में एक नया वाटर प्यूरीफायर लगाया गया है। दो दिन में एक और प्यूरीफायर लगा दिया जाएगा। ऐसे में छात्राओं को बाहर से पानी मंगाने की जरूरत नहीं है।

सभी को अस्पताल से छुट्टी

मेस में दूषित पानी और खाने के सेवन से 24 फरवरी को बीमार पड़ीं सभी 14 छात्राओं की स्थिति सामान्य हो गई है। फूड प्वाइजनिंग की शिकायत पर इनमें से कुछ को एमजीएम और कुछ को टीएमएच में भर्ती कराया गया था। 14 में से एक छात्रा को छोड़कर शेष सभी को रविवार को ही डिस्चार्ज कर दिया गया था। टीएमएच में भर्ती साजिया को भी सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।

किस काम का वाई-फाई

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में हाल में शुरू की गई वाई-फाई की सुविधा का भी छात्रावासों में रह रहे छात्र-छात्राओं को बेहतर लाभ नहीं मिल रहा है। छात्रों ने बताया कि दिन के अधिकांश समय वाई-फाई कनेक्ट नहीं होता। इसके अलावा एक जीबी डाटा खत्म होने पर इंटरनेट की स्पीड काफी धीमी हो जाती है। ऐसे में अगर ऑपरेशन से संबंधित कोई वीडियो देखना हो तो यह संभव नहीं हो पाता।

कॉलेज प्रबंधन विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के प्रति काफी सजग है। हां, छात्रावासों में कुछ सुविधाओं की कमी जरूर है। इन्हें भी जल्द ही दूर कर दिया जाएगा।

-डॉ. एसी अखौरी, प्राचार्य, एमजीएम मेडिकल कॉलेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें