फोटो गैलरी

Hindi Newsराजधानी से नोट मिलने की जांच शुरू

राजधानी से नोट मिलने की जांच शुरू

टाटानगर स्टेशन से गुजरने वाली दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के शौचालय से 01 दिसंबर को नोट मिलने की जांच शुरू हो गई। कालाधन रखने वाले किसी यात्री द्वारा ट्रेन के शौचालय में पुराने नोट (पांच सौ...

राजधानी से नोट मिलने की जांच शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Dec 2016 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन से गुजरने वाली दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस के शौचालय से 01 दिसंबर को नोट मिलने की जांच शुरू हो गई। कालाधन रखने वाले किसी यात्री द्वारा ट्रेन के शौचालय में पुराने नोट (पांच सौ एवं हजार का) रखने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार नोट शौचालय के कमोड में रखे गए थे।

खड़गपुर स्टेशन पर ही रेल कर्मचारियों और सुरक्षा जवानों को नोट की सूचना मिली। लेकिन कमोड़ में नोट पर ही शौच किया गया था। इससे नोट भुवनेश्वर स्टेशन पर निकलवाया गया।

सतर्कता

रेलवे सिक्यूरिटी कंट्रोल से दक्षिण-पूर्व जोन एवं आसपास के सभी जोन में पुराने नोट (पांच सौ एवं हजार) को लेकर सतर्कता का आदेश जारी हुआ है। इसमें लंबी दूरी की लगभग ट्रेनों के यात्रियों की सामानों पर भी नजर रखने का आदेश है।

झांडी में भी मिले हैं नोट

जमशेदपुर के कदमा क्षेत्र से भी बोरे में पुराने नोट (पांच सौ व हजार रुपये के फटे नोट) मिले हैं। राजधानी एक्सप्रेस की बोगी से नोट मिलने की जांच गुजरने वाली हर उस स्टेशन पर पूछताछ होगी, जहां ट्रेन का ठहराव है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें