फोटो गैलरी

Hindi Newsइंटर विज्ञान के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी सशंकित

इंटर विज्ञान के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी सशंकित

झारखंड एकेडमिक काउंसिल(जैक) के इंटरमीडिएट विज्ञान के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के परिणाम में देरी को लेकर परेशान हैं। कई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर सफल रहे...

इंटर विज्ञान के रिजल्ट को लेकर विद्यार्थी सशंकित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 May 2017 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड एकेडमिक काउंसिल(जैक) के इंटरमीडिएट विज्ञान के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के परिणाम में देरी को लेकर परेशान हैं। कई इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा कर सफल रहे विद्यार्थियों की चिंता अब काउंसिलिंग को लेकर है। रिजल्ट में देरी होने पर उन्हें कई बेहतरीन इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश से वंचित होना पड़ सकता है।

जैक बोर्ड की इस वर्ष लचर व्यवस्था के कारण मूल्यांकन समय से शुरू नहीं हो पाया। दूसरी ओर मूल्यांकन दर बढ़ाने को लेकर इंटर शिक्षक संघ के विरोध के कारण भी मूल्यांकन कार्य पर असर पड़ा। परीक्षक बिहार में मूल्यांकन को लेकर लागू दर की मांग कर रहे थे। बोर्ड और परीक्षक के बीच मूल्यांकन को लेकर हुई देरी से विद्यार्थियों के अभिभावक परेशान हैं। देरी इस कदर हो चुकी है कि विभाग के अधिकारी यह बताने में सक्षम नहीं है कि रिजल्ट कब तक निकलेगा।

लगभग 9 हजार है विज्ञान के विद्यार्थी : पूर्वी सिंहभूम जिले से लगभग 24 हजार विद्यार्थी इंटरमीडिएट की परीक्षा देते है। इसमें विज्ञान संकाय के लगभग 9 हजार विद्यार्थी है।

पूर्वी सिंहभूम जिला शिक्षा पदाधिकारी(डीईओ) राजकुमार प्रसाद सिंह का कहना है कि मूल्यांकन देर से शुरू हुआ है। ऐसे में कब तक मूल्यांकन होगा और नतीजे कब आएंगे कह पाना मुश्किल है। इस वर्ष रिजल्ट में देरी हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें