फोटो गैलरी

Hindi Newsघाटशिला अनुमंडल में अफवाह पर विराम लगाने में ग्रामसभा करेगी मदद

घाटशिला अनुमंडल में अफवाह पर विराम लगाने में ग्रामसभा करेगी मदद

पूर्वी घाटशिला में बच्चा चोरी की अफवाहों से बचने के लिए अब प्रशासन ग्राम सभाओं की मदद से जन जागरण अभियान चलायाएगा। इसके लिए 23 से 30 मई तक प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में ग्रामसभाएं आयोजित...

घाटशिला अनुमंडल में अफवाह पर विराम लगाने में ग्रामसभा करेगी मदद
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 May 2017 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी घाटशिला में बच्चा चोरी की अफवाहों से बचने के लिए अब प्रशासन ग्राम सभाओं की मदद से जन जागरण अभियान चलायाएगा। इसके लिए 23 से 30 मई तक प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में ग्रामसभाएं आयोजित की जाएंगी।

ग्राम सभा में ग्राम प्रधान के साथ ही पंचायत सेवक, ग्राम स्वयं सेवक, प्रखंड प्रमख, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, सेविका, सहिया एवं वार्ड सदस्य के अलावा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के गणमान्य की उपस्थित होगी। ग्रामसभा आयोजित कर लोगों के बीच प्रचार प्रसार करना है।

पंचायतों में जागरुकता अभियान : बुधवार को बीडीओ पूनम कुजूर एवं थाना प्रभारी राजेश कुमार ने धालभूमगढ़ चौक एवं अन्य स्थानों में अपनी उपस्थिति में लाउडस्पीकर से प्रचार कराया। दो प्रचार वाहनों से जुगीशोल, सामका, महिषाधरा, रावताड़ा, कोकपाड़ा, मोहुलीशोल, कानास, छैंड़ा आदि गांवों में प्रचार अभियान चलाया।

घाटशिला में जागरूकता अभियान : बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर प्रशासन की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को घाटशिला बीडीओ संजय पांडेय, सीओ राजेन्द्र प्रसाद सिंह, प्रधान सहायक दीपक कुमार बेड़ा, पंचायत राज पदाधिकारी देवानंद पातर, रोजगार सेविका समेत अन्य लोगों ने प्रखंड की तीनों पंचायतों में जागरूकता अभियान चलाया। इसमें धरमबहाल पंचायत के कीताडीह,काशिदा पंचायत के वनबेड़ा एवं घाटशिला पंचायत के अमाईनगर शामिल है।

इन गांवों में बीडीओ ने कहा कि पूरे जिले में बच्चा चोरी की घटना अभी तक कहीं नहीं हुई है। लेकिन लोग अफवाह के चक्कर में पड़ कर कई लोगों की जान ले चुके हैं, यह गलत है। अगर किसी भी गांव में ऐसी घटना देखने को मिले तो ग्रामीण कानून अपने हाथ में नहीं लेकर पकड़े गए व्यक्ति को पुलिस के हलावे करें। प्रशासन स्वयं कार्रवाई करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें