फोटो गैलरी

Hindi Newsकाला बिल्ला लगाकर चिकित्सकों ने जताया विरोध

काला बिल्ला लगाकर चिकित्सकों ने जताया विरोध

चिकित्सकों पर लगातार हो रहे हमले के विरोध में शनिवार को राज्य भर के चिकित्सकों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के नेतृत्व में काला बिल्ला लगाकर काम किया। मौके पर जमशेदपुर के सरकारी व गैर सरकारी सभी...

काला बिल्ला लगाकर चिकित्सकों ने जताया विरोध
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

चिकित्सकों पर लगातार हो रहे हमले के विरोध में शनिवार को राज्य भर के चिकित्सकों ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के नेतृत्व में काला बिल्ला लगाकर काम किया। मौके पर जमशेदपुर के सरकारी व गैर सरकारी सभी अस्पतालों, नर्सिंग होम आदि में डॉक्टरों ने भी काला बिल्ला लगाकर काम किया और विरोध-प्रदर्शन किया।

आईएमए के जिला सचिव डॉ. मृत्युंजय कुमार ने बताया कि झारखंड पिछले कई सालों से मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की जा रही है, पर सरकार लगातार इसे नजरअंदाज कर रही है। इसके कारण पूरा चिकित्सक समाज आंदोलन करने को मजबूर हो गया है।

डॉ. मृत्युंजय ने बताया कि हाल ही में कोडरमा में बिजली कर्मी की मौत के पश्चात रात में ही शव के पोस्ट मार्टम के लिए चिकित्सकों पर दबाव बनाया जाने लगा। जब परिजनों को उपायुक्त की विशेष आज्ञा लाने को कहा गया तो वे मारपीट करने लगे। ग्रामीण क्षेत्रों में संसाधनो की कमी का भी खामियाजा भी चिकित्सकों को उठाना पड़ता है। महीनों से कई डॉक्टरों को तनख्वाह, डीएसीपी भी नहीं मिली है, इसके बावजूद वे अपना काम कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें