फोटो गैलरी

Hindi Newsब्रह्मर्षि समाज को संगठित होकर वजूद वापस लाना होगा : सांसद

ब्रह्मर्षि समाज को संगठित होकर वजूद वापस लाना होगा : सांसद

ब्रह्मर्षि समाज को संगठित होकर अपना वजूद वापस लाना होगा। इस समाज को जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिला। यह बातें सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को केडी फ्लैट फुटबॉल मैदान कदमा में स्वामी...

ब्रह्मर्षि समाज को संगठित होकर वजूद वापस लाना होगा : सांसद
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 Feb 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रह्मर्षि समाज को संगठित होकर अपना वजूद वापस लाना होगा। इस समाज को जो सम्मान मिलना चाहिए था, वह नहीं मिला। यह बातें सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को केडी फ्लैट फुटबॉल मैदान कदमा में स्वामी सहजानंद सरस्वती जी के 128वीं जयंती सह पारिवारिक मिलन समारोह में कहीं।

कदमा में बनेगा ब्रह्मर्षि समाज का भवन

समारोह में सांसद ने कहा कि कदमा में ब्रह्मर्षि समाज का सामुदायिक भवन बहुत जल्द बनेगा। बहुमुखी प्रतिभा के धनी स्वामीजी को आदर्श मानकर उनके बताए रास्ते पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। झारखंड और बिहार के हर जिला को ट्रेन से जोड़ने के लिए हम प्रयासरत हैं।

स्वामीजी के विचारों को आत्मसात करें

ब्रह्मर्षि विकास मंच कदमा, सोनारी व बिष्टूपुर शाखा के तत्वावधान में समारोह में बिहार विधान परिषद के सदस्य रजनीश सिंह ने कहा कि देश के धरोहर स्वामी सहजानंद सरस्वती को आदिवासी समाज से गहरा प्रेम था। समाज सुधार में सक्रिय होने के लिए स्वामी जी के विचारों को आत्मसात करना जरूरी है। स्वामी जी को जाति के बंधन में नहीं बांध सकते। अतिथियों ने स्वामी सहजानंद सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। उसके बाद दीप जलाकर समारोह का उद्घाटन किया। समारोह के वक्ता अशोक चौधरी, हरिबल्लभ सिंह ‘आरसी, विकास सिंह, डॉ. अनिता शर्मा, रामप्रकाश पांडेय ने भी विचार रखे। स्वागत दीपू सिंह, संचालन जयकुमार और धन्यवाद ज्ञापन राजवर्द्धन सिंह ने किया। मौके पर उपेंद्र शर्मा, चुलबुल कुमार, लाल बाबू सिंह मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें