फोटो गैलरी

Hindi Newsकेजीबीवी में शिक्षक नियुक्ति के लिए सीटों से कम होंगे आवेदक

केजीबीवी में शिक्षक नियुक्ति के लिए सीटों से कम होंगे आवेदक

पूर्वी सिंहभूम जिले के 9 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) में 90 पदों के लिए हो रही शिक्षक नियुक्ति के लिए कुल 140 आवेदन आए हैं। इन आवेदनों की स्क्रूटनी का काम तेजी से चल रहा है। पूर्वी...

केजीबीवी में शिक्षक नियुक्ति के लिए सीटों से कम होंगे आवेदक
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Dec 2016 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिले के 9 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों (केजीबीवी) में 90 पदों के लिए हो रही शिक्षक नियुक्ति के लिए कुल 140 आवेदन आए हैं।

इन आवेदनों की स्क्रूटनी का काम तेजी से चल रहा है। पूर्वी सिंहभूम के डीईओ राजकुमार प्रसाद सिंह ने बताया कि स्क्रूटनी का काम दो-तीन दिन में पूरा हो जाएगा। अब तक की स्थिति से लग रहा है सीटों के मुकाबले आवेदन कम रहे जाएंगे। दरअसल, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों में केवल महिला शिक्षिकाओं की ही नियुक्ति होनी है, पर लगभग 21 आवेदन पुरुषों के प्राप्त हुए हैं। इन्हें सीधा रद्द कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बाहरी जिलों के अभ्यर्थियों ने भी आवेदन किया है, जबकि शिक्षा विभाग ने विज्ञापन में स्पष्ट किया था कि केवल पूर्वी सिंहभूम जिले के अभ्यर्थी ही नियुक्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं।

फिलहाल तीन माह के लिए अनुबंध : कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में होने वाली नियुक्ति के लिए शिक्षा विभाग पहले 31 मार्च 2017 तक के लिए ही अनुबंध करेगा। यह बात विज्ञापन में स्पष्ट की गई है। हालांकि अधिकतर मामले में एक बार अनुबंध होने के बाद अनुबंध को लगातार विस्तारित किया जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें