फोटो गैलरी

Hindi Newsमार्च 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा थर्ड लाइन पर दौड़ेगी ट्रेन

मार्च 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा थर्ड लाइन पर दौड़ेगी ट्रेन

मार्च 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा के बीच थर्ड लाइन का काम पूरा कर लिया जायेगा और ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। उक्त बातें दपूरे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने कहीं। वह शुक्रवार को चक्रधरपुर रेल मंडल...

मार्च 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा थर्ड लाइन पर दौड़ेगी ट्रेन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 Jan 2017 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्च 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा के बीच थर्ड लाइन का काम पूरा कर लिया जायेगा और ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जायेगा। उक्त बातें दपूरे के महाप्रबंधक एसएन अग्रवाल ने कहीं। वह शुक्रवार को चक्रधरपुर रेल मंडल के मंडल प्रबंधक कक्ष में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

2017 तक राजखरसावां-सीकेपी का कार्य होगा पूरा : सकहा, जून 2017 तक राजखरसावां-सीकेपी व चक्रधरपुर-गोईलकेरा के बीच थर्ड लाइन का कार्य पूरा करने का लक्ष्य है। वर्ष 2019 तक टाटा-झारसुगुड़ा के बीच थर्ड लाइन का कार्य हर हाल में पूरा कर लिया जायेगा। वहीं, साल के अंत तक हटिया रांची व अंगुलवाड़ी तक थर्ड लाइन काम पूरा कर लिया जायेगा।

लोडिंग में चक्रधरपुर रेल मंडल देश में अव्व्ल : जीएम एसएन अग्रवाल ने कहा कि दपूरे की अस्सी प्रतिशत लोडिंग चक्रधरपुर रेल मंडल करता है। देश में जितनी भी लोडिंग होती है, उसमें सबसे अधिक लोडिंग में इजाफा चक्रधरपुर रेल मंडल में हुआ है। कहा, चक्रधरपुर रेल मंडल ने 17 प्रतिशत पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में इस वर्ष अधिक किया है।

राउरकेला-टाटा के बीच तलाशी जायेगी मेमू की संभावना : जीएम अग्रवाल ने एक सवाल के जबाब में कहा कि सारंडा पैसेंजर ट्रेन को संबलपुर तक चलाने की बजाय टाटा-राउरकेला के बीच मेमू चलाने की संभावना तलाशी जायेगी। संभावना बनी तो ट्रेन राउरकेला-टाटा के बीच चलेगी। मौर्या एक्सप्रेस को राउरकेला तक एक्सटेंशन का अबतक कोई प्रस्ताव नहीं है।

रेलवे अस्पताल में डाक्टरों की कमी दूर होगी : रेलवे अस्पताल में जल्द डाक्टरों की कमी को दूर की जायेगी। अस्पताल में अनुबंध पर डाक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई और जल्द खाली डाक्टरों के पद भरे जायेंगे। अस्पतालों को संसाधनों से भी लैस किया जायेगा। कहा, चक्रधरपुर रेल मंडल में सभी चीजें दुरुस्त हैं और वह निरीक्षण से संतुष्ट हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें