फोटो गैलरी

Hindi Newsएसपी ने विद्यार्थियों से कहा- कट ऑफ नहीं, टॉप मार्क्स प्राप्त करें

एसपी ने विद्यार्थियों से कहा- कट ऑफ नहीं, टॉप मार्क्स प्राप्त करें

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता गुरुवार को एक नई भूमिका में नजर आए। उन्होंने कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित मोटिवेशनल क्लास में छात्र-छात्राओं को परीक्षाओं में सफलता...

एसपी ने विद्यार्थियों से कहा- कट ऑफ नहीं, टॉप मार्क्स प्राप्त करें
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 May 2017 11:20 AM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अनीश गुप्ता गुरुवार को एक नई भूमिका में नजर आए। उन्होंने कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में आयोजित मोटिवेशनल क्लास में छात्र-छात्राओं को परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी कट ऑफ मार्क्स पर नहीं, टॉप मार्क्स पर ध्यान केंद्रित करें।

परीक्षा को लेकर भ्रम छोड़ें : एसपी अनीश ने कहा कि सबसे पहले परीक्षा को लेकर जो भ्रम है, उसे दूर करें। आत्मविश्वास से सही मार्गदर्शन लें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 15 से 25 आयु वर्ग के युवाओं के पास बहुत आइडियाज होते हैं। इस अवस्था में सही दिशा में सोचने की जरूरत होती है। आज टेक्नोलॉजी का युग है। इंटरनेट पर सभी तरह के ज्ञान उपलब्ध हैं। वर्ल्ड क्लास मेटेरियल आपके मोबाइल फोन में मिलेगा। इसका सदुपयोग करें।

अंग्रेजी कमजोरी, पर है जरूरी : छात्र कार्तिक महतो, अविनाश गोप समेत कई विद्यार्थियों ने परीक्षाओं से संबंधित कई सवाल पूछे। कुछ ने इंग्लिश नहीं जानने की बात एसपी को बताई और समस्या दूर करने के उपाय मांगे। इस पर एसपी ने कहा कि भाषा सीखने के लिए सुनना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इंग्लिश न्यूज पेपर पढ़ें, न्यूज चैनल देखें, किताब पढ़ें, रीडिंग के साथ-साथ बोलने की आदत डालें। यह कमजोरी जरूर है लेकिन आज सबसे जरूरी है।

आईएएस-आईपीएस रोल मॉडल : कोल्हान विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. शुक्ला मोहंती ने कहा कि आईएएस-आईपीएस रोल मॉडल होते हैं। कोल्हान में वंचित वर्ग के विद्यार्थी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की तैयारी के लिए बड़े शहरों में नहीं जा सकते। इसलिए विश्वविद्यालय में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को उत्साहित और नई जानकारी देने के लिए आईएस रैंक के अधिकारी को आमंत्रित किया गया था और आगे भी बुलाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें