फोटो गैलरी

Hindi Newsजेद्दा से मो. अयूब का पार्थिव शरीर पहुंचा जमशेदपुर

जेद्दा से मो. अयूब का पार्थिव शरीर पहुंचा जमशेदपुर

सऊदी में हुए धातकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर चार निवासी मो. अयूब हुसैन का जनाजा गुरुवार को शहर पहुंचा। लोगों की भारी भीड़ उसके जनाजे में उमड़ी। अयूब के माता-पिता का पहले ही इंतकाल हो गया...

जेद्दा से मो. अयूब का पार्थिव शरीर पहुंचा जमशेदपुर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 12 May 2017 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी में हुए धातकीडीह बी ब्लॉक रोड नंबर चार निवासी मो. अयूब हुसैन का जनाजा गुरुवार को शहर पहुंचा। लोगों की भारी भीड़ उसके जनाजे में उमड़ी। अयूब के माता-पिता का पहले ही इंतकाल हो गया है।

 

धातकीडीह मस्जिद में जनाजे की नमाज पढ़ी गई। उसके बाद धतकीडही कब्रिस्तान में उसके जनाजे को सुपुर्देखाक किया गया। शाम में जनाजा विमान से रांची पहुंचा और सड़क मार्ग से उसे जमशेदपुर लाया गया। शब ए बरात के कारण काफी संख्या में लोगों ने जनाजे में शिरकत की। पिछले दिनों मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिलकर भाजपा महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार, अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष गुरदेव सिंह राजा, अल्पसंख्यक मोरचा के अध्यक्ष आफताब अहमद सद्दिकी ने पार्थिव शरीर को जल्द मंगवाने की मांग की थी। रघुवर दास ने इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात कर जानकारी प्रदान की थी।

 

रियाद में एसी मेकेनिक रहे मोहम्मद अयूब के बारे में जानकारी देते हुए धतकीडीह के लोगों ने बताया कि वह 15 अप्रैल को मक्का-मदीना उमरा के लिए गए थे। जब अपनी कार से जा रहे थे तो जेद्दा में उसके सामने चल रहा टैंकर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। अयूब की कार टैंकर से टकरा गई। उसमें तीन अन्य युवक भी सवार थे। इसी क्रम में अयूब की कार पीछे से टैंकर से टकरा गई। इस घटना में उसकी मौत हो गई। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चला। अयूब की भाभी रफत ने बताया कि परिवार के लोगों से अयूब ने जब एक-दो दिन बात नहीं की तो दोस्तों से उसकी जानकारी हासिल करने के लिए संपर्क किया गया। सभी दोस्त जब सक्रिय हुए तब जाकर पांच दिन बाद 24 अप्रैल को मालूम चला कि अयूब दुनिया में नहीं रहे। मोहम्मद अयूब का दो साल पहले ही निकाह हुआ था। उसकी पत्नी मुंबई में रहती हैं। अल्पसंख्यक आयोग के गुरदेव सिंह राजा, गुलरेज खान समेत सैकड़ों की संख्या में बस्तीवासी जनाजा में शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें