फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटानगर स्टेशन पर 24 घंटे में 10 बार कट रही बिजली

टाटानगर स्टेशन पर 24 घंटे में 10 बार कट रही बिजली

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दो दिनों से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। 24 घंटे में चार से दस बार थोड़ी-थोड़ी देर तक स्टेशन पर बिजली नहीं रह रही है। बिजली जाने पर यात्री सुविधा के लगभग संसाधन और यंत्र ठप हो...

टाटानगर स्टेशन पर 24 घंटे में 10 बार कट रही बिजली
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 May 2017 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दो दिनों से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। 24 घंटे में चार से दस बार थोड़ी-थोड़ी देर तक स्टेशन पर बिजली नहीं रह रही है। बिजली जाने पर यात्री सुविधा के लगभग संसाधन और यंत्र ठप हो जाते हैं।

विश्रामालय, रिटायरिंग रूम, डोरमेट्री, पूछताछ केंद्र, दोनों टिकट काउंटर, कोच व ट्रेन डिस्पले बोर्ड, इलेक्ट्रानिक व मैनुअल उद्घोषणा सिस्टम भी काम नहीं करते। स्टेशन के वाणिज्य अधिकारियों को भी बिजली विभाग से स्प्ष्ट जवाब नहीं मिल रहा है। लेकिन, निरंतर बिजली के जल्द ही खराबी दूर करने का सुझाव दिया गया है।

रेलवे कॉलोनी के लिए किया घेराव : बिजली की आंखमिचौली से टाटानगर की रेलवे कॉलोनी में रहनेवाले करीब दो हजार कर्मचारी व उनके परिजन भी परेशान हैं। रेलवे के हर विभाग में गुरुवार को हंगामे जैसा माहौल था। रेल एरिया मैनेजर कार्यालय के कर्मचारी भी दो दिनों से गर्मी में ड्यूटी कर रहे हैं। इससे नाराज मेंस यूनियन का प्रतिनिधिमंडल संयोजक जवाहरलाल के नेतृत्व में गुरुवार को एईई (जी) आनन्द लॉरेंस के कार्यालय का घेराव किया। उन्होंने कहा कि कालोनियों में सप्ताहभर से दिक्कत है।

ट्रांसफार्मर खराब : बिजली विभाग के अधिकारी ने यूनियन नेताओं से कहा कि कैरेज कॉलोनी के पास ट्रांसफार्मर खराब है। बीते दिनों ठनका गिरने से ट्रांसफार्मर जल गया था। इससे बिजली कटौती हो रही है, जल्द ही उसकी मरम्मत होगी। जबकि जुस्को की बिजली आपूर्ति में सुधार के लिए रेलवे में दो करोड़ खर्च करने का प्रस्ताव है। घेराव में सुरेश राम, संजय सिंह व बाबू राव समेत अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें