फोटो गैलरी

Hindi Newsसफारी के नाम पर बारहवीं की छात्रा से 73 हजार ठगे

सफारी के नाम पर बारहवीं की छात्रा से 73 हजार ठगे

दरभंगा के पोरी गांव की रहने वाली बारहवीं की छात्रा प्रिया राय उर्फ निधि कुमारी को इनाम में सफारी निकलने का झांसा देकर 73 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। सफारी लेने के लिये प्रिया सोमवार को जमशेदपुर के...

सफारी के नाम पर बारहवीं की छात्रा से 73 हजार ठगे
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Mar 2017 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दरभंगा के पोरी गांव की रहने वाली बारहवीं की छात्रा प्रिया राय उर्फ निधि कुमारी को इनाम में सफारी निकलने का झांसा देकर 73 हजार रुपये की ठगी कर ली गई।

सफारी लेने के लिये प्रिया सोमवार को जमशेदपुर के साकची पहुंची थी। ठगों ने उसे साकची स्थित एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के कार्यालय का पता दिया था। लेकिन, जब वह पहुंची तो पता गलत निकला। यहां पर उसे जब कुछ नहीं मिला, तो वह सीधे एसएसपी कार्यालय पर पहुंची। यहां पर भी सटीक जवाब न मिलने पर वहीं रोने लगी। बाद में उसने सिटी एसपी से घटना की लिखित शिकायत की।

फरवरी में की थी ऑनलाइन शॉपिंग

एक टीवी चैनल पर कपड़े का विज्ञापन देखकर प्रिया राय ने ऑनलाइन शापिंग की थी। शॉपिंग करने के कुछ दिनों के बाद उसके मोबाइल पर फोन आया और बताया गया कि शॉपिंग के कारण उसके नाम पर इनाम में एक सफारी निकली हुई है।

दूसरे दिन मांगे कागजात

दूसरे दिन दूसरे मोबाइल से फोन करके उससे कागजात की मांग की गई। ऑनलाइन कागजात सबमिट करने के बाद उससे धीरे-धीरे करके 73 हजार रुपयों की ठगी कर ली गई।

सफारी के लिये भेजा रेणवा थाना

मार्च में फोन करके ठगों ने बताया कि उसकी सफारी पलामू के रेणवा थाने में लगी हुई है। वहां जाकर वह उसे रिसीव कर ले। जब वह रेणवा थाना पहुंची तो अवाक रह गई। रेणवा के बाद उसे मोबाइल पर बताया गया कि ट्रांसपोर्ट में गड़बड़ी के कारण सफारी को जमशेदपुर के साकची में भेज दिया गया है। रविवार को साकची पहुंचने के बाद युवती को अहसास हो गया कि वह ठगी का शिकार हो गयी है। इसके बाद जब उसे कुछ भी नहीं सूझा, तब वह सोमवार को सीधे पुलिस ऑफिस पहुंच गई और घटना की शिकायत की।

परिजनों ने पढ़ाई के लिए जमा

प्रिया बारहवीं की छात्रा है। जो रुपये परिवार के लोगों ने उसकी पढ़ाई के लिए जमा कर रखे थे, उन्हें प्रिया ने सफारी की लालच में गंवा दिए। प्रिया को अब इसका अफसोस हो रहा है। पुलिस अधिकारियों ने उसे समझा-बुझाकर सोमवार शाम किसी तरह दरभंगा के लिए रवाना किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें