फोटो गैलरी

Hindi Newsकम स्कोर बनाकर नहीं जीता जा सकता :मार्श

कम स्कोर बनाकर नहीं जीता जा सकता :मार्श

पुणे वॉरियर्स के कोच ज्यौफ मार्श ने गुरुवार को यहां उनकी टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मिली हार पर निराशा जताते हुए कहा है कि बेहद मामूली स्कोर बनाकर कोई भी टीम जीतने की उम्मीद...

कम स्कोर बनाकर नहीं जीता जा सकता :मार्श
एजेंसीFri, 20 May 2011 02:08 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे वॉरियर्स के कोच ज्यौफ मार्श ने गुरुवार को यहां उनकी टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मिली हार पर निराशा जताते हुए कहा है कि बेहद मामूली स्कोर बनाकर कोई भी टीम जीतने की उम्मीद नहीं कर सकती है।
 
मुंबई में दोनो टीमों के बीच हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे को विपक्षी कोलकाता ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से महज 118 रनों पर रोक दिया था। कोलकाता ने इस मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की थी।
 
मार्श ने कहा कि टीम की बल्लेबाजी बेहद कमजोर थी। आप महज 118 का स्कोर बनाकर जीतने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। हमने जल्दी विकेट गंवाए और खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन किया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा कि हमने जल्दी विकेट खो दिए और 4-5 विकेट खोने के बाद आप दबाव में आ जाते हैं। वहीं कोलकाता के गेंदबाजों ने बढ़िया प्रदर्शन किया।

कोच ने टीम के कप्तान युवराज सिंह के छठे नम्बर पर बल्लेबाजी के निर्णय का समर्थन करते हुए कहा कि युवराज आम तौर पर नम्बर चार पर बल्लेबाजी करने उतरता है लेकिन उसने इस मैच में छठे नम्बर पर बल्लेबाजी की योजना बनाई जो कामयाब नहीं हो सकी।
 
हालांकि मार्श ने हार पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे पास हार के लिए कोई बहाना नहीं है। हमने बढ़िया खेल का प्रदर्शन नहीं किया। हमारी गेंदबाजी सही दिशा में चल रही है लेकिन बल्लेबाजी काफी कमजोर है और यही कारण है कि हमें स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है।
 
कोच ने 39 वर्ष की उम्र मे पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के टी20 क्रिकेट में खेलने का समर्थन करते हुए कहा कि वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह फिट हैं और मैदान में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। पुणे की टीम के 13 मैचों में आठ अंक हैं और वह फिलहाल अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। टीम को अपना आखिरी मैच शनिवार को दिल्ली में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें