फोटो गैलरी

Hindi Newsआरसीबी कप्तान कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन

आरसीबी कप्तान कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली की टीम अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अगले मैच में दिए गए समय में ओवर समाप्त करने में विफल रहती है, तो कप्तान कोहली को मैच का प्रतिबंध...

आरसीबी कप्तान कोहली पर लग सकता है एक मैच का बैन
एजेंसीFri, 06 May 2016 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली की टीम अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अगले मैच में दिए गए समय में ओवर समाप्त करने में विफल रहती है, तो कप्तान कोहली को मैच का प्रतिबंध और जुर्माना भुगतना पड़ सकता है।

आईपीएल में अब तक खेले गए सात मैचों में आरसीबी ने केवल दो ही मुकाबले जीते हैं। बेंगलोर की टीम को न केवल आने मुकाबलों में जीत हासिल करनी होगी, बल्कि दिए गए समय में अपने ओवर भी पूरे करने होगे।

नियम के अनुसार, दिए गए समय में किसी टीम के ओवर न समाप्त करने पर हुए उल्लंघन का खामियाजा कप्तान को भुगतना पड़ता है और इस क्रम में कोहली पर पहले से ही दो बार जुर्माना लग चुका है।

कोहली पर पहली बार 12 लाख रुपए और दूसरी बार 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा था। अब एक और बार उल्लंघन करने पर उन पर न केवल 30 लाख रुपए का जुर्माना लगेगा, बल्कि एक मैच के प्रतिबंध का भी सामना करना पड़ सकता है।

खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की आचार संहिता के अनुसार, ‘‘दिए गए समय में ओवर समाप्त न कर पाने की ओर की गई तीसरी गलती पर 50,000 डॉलर का जुर्माना लगता है और लीग का अगला मैच खेलने पर प्रतिबंध भी लग जाता है।’’

सात मैचों में 433 रन बनाते हुए अंत तालिका में सबसे ऊपर कायम कोहली को राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ 22 अप्रैल को हुए मुकाबले में 12 लाख रुपए और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 24 लाख रुपए का जुर्माना झेलना पड़ा था।

आरसीबी का अगला मुकाबला शनिवार को पुणे के साथ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें