फोटो गैलरी

Hindi NewsKKR vs DD: मैच के 5 यादगार लम्हें

KKR vs DD: मैच के 5 यादगार लम्हें

पिछले मैच में गुजरात लायंस से एक रन से हारी दिल्ली की टीम ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर आईपीएल नौ में जीत की राह पर वापसी की। जहीर खान ने अपनी कप्तानी से सभी को हैरान कर दिया...

KKR vs DD: मैच के 5 यादगार लम्हें
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 01 May 2016 03:15 PM
ऐप पर पढ़ें

पिछले मैच में गुजरात लायंस से एक रन से हारी दिल्ली की टीम ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर आईपीएल नौ में जीत की राह पर वापसी की। जहीर खान ने अपनी कप्तानी से सभी को हैरान कर दिया है। कोलकाता ने आईपीएल-9 में धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन पिछले कुछ मैचों में जीत का ग्राफ नीचे आता दिख रहा है। आज अंक तालिका में दिल्ली डेयरडेविल्स कोलकाता को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। शनिवार को हुए मैच के कई ऐसे यादगार लम्हें हैं जिन्हें आप भुला नहीं पाएंगे।

1. करुण नायर की उम्दा पारी


आईपीएल की इस सत्र में अभी तक लोकल खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। क्रिकेट के बड़े खिलाड़ी ही लगातार और अच्छा कर रहे हैं। हालांकि शनिवार के मैच में करुण नायर एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में उभरे जिसे कोलकाता के लिए आउट करना मुश्किल हो गया था। नायर ऐसे वक्त पर बल्लेबाजी के लिए उतरे जब दोनों सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए थे। दिल्ली ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए आठ विकेट पर 186 रन बनाए। नायर ने 50 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 68 रन बनाए।

2. ब्रैथवेट का जादू


कार्लोस ब्रैथवेट उस वक्त लाइमलाइट में आए थे जब उन्होंने वर्ल्ड टी-20 फाइनल में 4 गेंदों में 4 छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को जिताया था। आईपीएल की शुरुआत से ही ब्रैछवेट से काफी उम्मीदें की जा रही थी लेकिन वो अपनी टीम दिल्ली के लिए कुछ खास नहीं कर पाए। हालांकि कोलकाता के खिलाफ ब्रैथवेट ने न सिर्फ बल्ले से अपना जादू दिखाया बल्कि तीन विकेट भी झटके।

3. सैम बिल्लिंग का यादगार डेब्यू


लोकल खिलाड़ियों के अलावा नए विदेशी खिलाड़ी भी कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। विदेशी खिलाड़ियों में भी सिर्फ डेविड वॉर्नर, एरन फिंच और स्टीव स्मिथ जैसे नामी खिलाड़ी ही रन बना रहे हैं। लेकिन शनिवार के मैच में यहां भी एक सितारा उभरा। दिल्ली की टीम ने आखिरकार सैम बिलिंग्स को खेलने का मौका दिया। सैम ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाया। बिलिंग्स ने 34 गेंद में 54 रन बनाए जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। बिलिंग्स का ये पहला आईपीएल मैच था।

4. आंद्रे रसल की गजब गेदबाजी


जितना आप आंद्रे रसल को खेलते देखेंगे उतना आपको टीम के लिए उनके महत्व का अहसास होगा। बतौर बल्लेबाज रसल धमाकेदार पारी खेल टीम को किसी भी स्थिति से जिता दिला सकते हैं। बतौर गेंदबाज वो विकेट भी झटकते हैं।

कोलकाता के लिए गेंदबाजी की ऑपनिंग करते हुए रसल ने पहले ही ओवर में दो विकेट झटके थे। रसल ने अपना जादुई स्पेल में 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट झटके।  

5. रॉबिन की खान पारी


रॉबिन उथप्पा ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए दिल्ली के खिलाफ भी अच्छी पारी खेली। इस आईपीएल में उथप्पा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। कप्तान गंभीर के जल्दी आउट होने के बाद उन्होंने टीम की जिम्मेजारी संभाली और 72 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। हांलाकि उनकी इस पारी के बावजूद कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें