फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL 9: नहीं दिखेंगा लसिथ मलिंगा कहर, घुटने की चोट के चलते बाहर

IPL 9: नहीं दिखेंगा लसिथ मलिंगा कहर, घुटने की चोट के चलते बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में आपको लसिथ मलिंगा की खतरनाक गेंदबाजी देखने को नहीं मिलेगी। मुंबई इंडियंस के इस तेज गेंदबाज को घुटने की चोट के कारण आईपीएल के इस सीजन से बाहर होना...

IPL 9: नहीं दिखेंगा लसिथ मलिंगा कहर, घुटने की चोट के चलते बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 18 Apr 2016 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सीजन में आपको लसिथ मलिंगा की खतरनाक गेंदबाजी देखने को नहीं मिलेगी। मुंबई इंडियंस के इस तेज गेंदबाज को घुटने की चोट के कारण आईपीएल के इस सीजन से बाहर होना पड़ा।

श्रीलंका के मलिगा रविवार को टीम के साथ जुड़े थे लेकिन मुंबई इंडियंस की मेडिकल टीम का कहना है कि मलिंगा कम से कम अगले चार महीनों तक नहीं खेल पाएंगे। मलिंगा की बाएं घुटने की चोट श्रीलंका के आगामी इंग्लैंड दौरे और कैरेबियन प्रीमियर लीग से उन्हें बाहर रख सकती है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टर अब यह देखेंगे कि मलिंगा को सर्जरी की जरूरत है या नहीं। बोर्ड ने एक बयान में कहा, 'मलिंगा 20 अप्रैल को बोर्ड के विशेषज्ञ डॉक्टरों के पैनल के सामने पेश होंगे और उसके बाद ही बोर्ड मलिंगा को लेकर आगे की स्थिति पर कोई फैसला करेगा।'

मुंबई इंडियंस ने भी मलिंगा की चोट और उनकी जगह लेने वाले खिलाड़ी के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। मलिंगा अपनी फिटनेस के कारण आईपीएल-9 के पिछले तीन मैचों में अपनी टीम की तरफ से नहीं खेल पाए थे।

आईपीएल शुरू होने से दो दिन पहले मुंबई के कोच रिकी पोंटिंग ने कहा था कि घुटने की चोट के कारण मलिंगा आईपीएल के शुरुआती पांच मैचों में नहीं खेल पाएंगे लेकिन अब वह पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं।

मलिंगा के बैकअप विकल्प के रूप में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने मुंबई के पिछले दो मैच खेले हैं। 32 वर्षीय मलिंगा को पिछले साल नवंबर में वेस्टइंडीज दौरे में यह चोट लगी थी उसके बाद से ही वह अपने घुटने की चोट से उबरने की कोशिश कर रहे हैं।

वह एशिया कप टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में श्रीलंका के कप्तान थे लेकिन सिर्फ एक मैच ही खेल पाए थे। इसके बाद चोट के कारण उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें