फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL-9 KKR vs MI: मैच के बारे में जानिए पांच जरूरी बातें

IPL-9 KKR vs MI: मैच के बारे में जानिए पांच जरूरी बातें

इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन में होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस को टक्कर देगी कोलकाता नाइट राइडर्स। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई एक मैच गंवा चुकी है और केकेआर इस सीजन में जीत से आगाज कर चुकी...

IPL-9 KKR vs MI: मैच के बारे में जानिए पांच जरूरी बातें
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 13 Apr 2016 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें सीजन में होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस को टक्कर देगी कोलकाता नाइट राइडर्स। डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई एक मैच गंवा चुकी है और केकेआर इस सीजन में जीत से आगाज कर चुकी है।

केकेआर को होम ग्राउंड पर हराना आसान नहीं होगा लेकिन ईडन गार्डन्स पर मुंबई इंडियंस और उनके कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन देखते हुए मैच को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है।

इस मैच को लेकर पांच रोचक बातें जो आपके लिए जानना जरूरी है-

1- दोनों ही टीमें दो-दो बार आईपीएल चैंपियन बन चुकी हैं। इस सीजन में मुंबई ने अपना पहला मैच जहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ 9 विकेट से गंवाया था वहीं केकेआर ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 9 विकेट से ही जीत दर्ज की थी।

2- मुंबई इंडियंस के लिए स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा का टीम में नहीं होना मुश्किल का सबब बना हुआ है। फिटनेस के अलावा श्रीलंका क्रिकेट से एनओसी को लेकर भी मलिंगा परेशान हैं।

3- आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई के बीच जीत का रेशियो 5-11 है। पांच मैच केकेआर ने जीते हैं जबकि 11 बार जीत मुंबई की हुई है।

4- रोहित शर्मा ने ईडन गार्डन्स पर पिछले दो आईपीएल मैचों में 98* और 50 रन ठोके हैं। वहीं ईडन गार्डन्स पर पिछले 13 मैचों में केकेआर ने महज एक ही मैच गंवाया है।

5- संभावित प्लेइंग इलेवनः
केकेआरः रॉबिन उथप्पा, गौतम गंभीर, मनीष पांडे, कोलिन मुनरो, सूर्यकुमार यादव, यूसुफ पठान, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, जॉन हैस्टिंग्स, ब्रैड हॉग, उमेश यादव।

मुंबई इंडियंसः पार्थिव पटेल, रोहित शर्मा, लेंडल सिमंस/कोरी एंडरसन, जोस बटलर, अंबाती रायुडू, हार्दिक पांड्या, कीरन पोलार्ड, श्रेयस गोपाल, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लिएगन, जसप्रीत बुमराह।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें