फोटो गैलरी

Hindi NewsIPL-9: पुणे को एक और झटका, अब स्मिथ हुए बाहर

IPL-9: पुणे को एक और झटका, अब स्मिथ हुए बाहर

राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस की चोटों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए...

IPL-9: पुणे को एक और झटका, अब स्मिथ हुए बाहर
एजेंसीMon, 02 May 2016 03:49 PM
ऐप पर पढ़ें

राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस की चोटों की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ कलाई की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं।
     
इससे पहले टीम चोटों के कारण केविन पीटरसन, फाफ डु प्लेसी और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श को गंवा चुकी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खेल विज्ञान और खेल मेडिसिन मैनेजर एलेक्स कोंटूरिस ने स्मिथ के हटने की पुष्टि की है। कोंटूरिस ने कहा कि स्मिथ पिछले एक हफ्ते से दायें हाथ की कलाई में दर्द से परेशान थे।
     
कोंटूरिस ने ऑस्ट्रेलिया से बयान में कहा कि इस पर नजर रखने के लिए हम आईपीएल की पुणे फ्रेंचाइजी के साथ काम कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्य से चोट ठीक नहीं हुई।
     
उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में वह वेस्टइंडीज के दौरे से पहले आगे के आकलन और उपचार के लिए भारत से स्वदेश वापस लौटेगा। कोंटूरिस ने कहा कि हटने का फैसला ऐहतियात के तौर पर लिया गया है और चोट गंभीर नहीं लग रही।

ऑस्ट्रेलिया ट्राई सीरीज में अपने अभियान की शुरुआत छह जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्याना में करेगा और इस मैदान पर चार दिन बाद वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। पीटरसन और डु प्लेसी की गैरमौजूदगी में स्मिथ सुपरजाइंटस की बल्लेबाजी की रीढ़ थे और वह अब तक टीम की ओर से भी मैचों में खेले थे। उन्होंने अपने करियर का पहला टी20 शतक भी जड़ा था।
     
इससे पहले रविवार को ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई वाली टीम फिलहाल सिर्फ दो जीत के साथ अंक तालिका में निचले हिस्से पर चल रही है।
     
पीटरसन और डुप्लेसी की चोट के बाद टीम ने ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा से करार किया था लेकिन वह अब तक टीम से नहीं जुड़े हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें