फोटो गैलरी

Hindi Newsआजाद हुआ एयरपोर्ट: सीरिया का टबका एयरबेस आईएस के कब्जे से बाहर

आजाद हुआ एयरपोर्ट: सीरिया का टबका एयरबेस आईएस के कब्जे से बाहर

सीरिया में अमेरिका समर्थित विद्रोहियों ने रक़्का के करीब इस्लामिक स्टेट के एक अहम हवाई ठिकाने पर नियंत्रण करने का दावा किया है। सीरियन डेमोक्रेटिक फोसेर्ज (एसडीएफ) के प्रवक्ता तलाल सेलो के अनुसार...

आजाद हुआ एयरपोर्ट: सीरिया का टबका एयरबेस आईएस के कब्जे से बाहर
एजेंसीMon, 27 Mar 2017 06:52 AM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया में अमेरिका समर्थित विद्रोहियों ने रक़्का के करीब इस्लामिक स्टेट के एक अहम हवाई ठिकाने पर नियंत्रण करने का दावा किया है। सीरियन डेमोक्रेटिक फोसेर्ज (एसडीएफ) के प्रवक्ता तलाल सेलो के अनुसार उन्होंने चरमपंथियों से टबका एयरपोर्ट को मुक्त करा लिया है।

रक़्का इस्लामिक स्टेट का गढ़ है। इस्लामिक स्टेट के चरमपंथियों ने टबका एयरबेस पर साल 2014 में कब्जा कर लिया था। उसके पहले यहां सीरिया की सेना का अधिकार था। एयरबेस पर कब्जा करने के जरिए इस्लामिक स्टेट का इरादा डैम और टबका कस्बे पर अधिकार हासिल करना था। टबका रक़्का के करीब है। इससे पहले इस्लामिक स्टेट ने चेतावनी दी थी कि टबका डैम ढह सकता है।  इस जानकारी के बाद आसपास के इलाके में अफरातफरी की स्थिति बन गई थी और लोग शहर छोड़कर जाने लगे थे।

हालांकि, ये डैम सुरक्षित नजर आ रहा है और बाद में इस्लामिक स्टेट ने लोगों से शहर से नहीं जाने को कहा था। अमेरिकी सेना की अगुवाई वाली गठबंधन सेना ने इस्लामिक स्टेट के उन दावों को खारिज किया है जिनमें कहा गया था कि गठबंधन के हवाई हमले में डैम को निशाना बनाया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें