फोटो गैलरी

Hindi Newsएक दिन में आपका घर बनाकर तैयार कर देगी यह कंपनी, इतना आएगा खर्च

एक दिन में आपका घर बनाकर तैयार कर देगी यह कंपनी, इतना आएगा खर्च

ब्रिटेन में घर बनाने वाली एक कंपनी महज एक दिन में आपके सपनों का घर बनाकर तैयार करने का दावा कर रही है। विलरबाई इनोवेशन नामक यह कंपनी एक और दो कमरों के घर बनाती है। एक बेडरूम वाले घर की कीमत तकरीबन 45...

एक दिन में आपका घर बनाकर तैयार कर देगी यह कंपनी, इतना आएगा खर्च
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Dec 2016 01:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन में घर बनाने वाली एक कंपनी महज एक दिन में आपके सपनों का घर बनाकर तैयार करने का दावा कर रही है। विलरबाई इनोवेशन नामक यह कंपनी एक और दो कमरों के घर बनाती है। एक बेडरूम वाले घर की कीमत तकरीबन 45 लाख रूपये है तो वहीं दो बेडरूम वाला घर 50 लाख रुपये में बनकर तैयार हो जाएगा। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, इस घर में चार लोगों वाला परिवार बहुत आसानी से रह सकता है। इसमें एक बड़ी गैलरी, किचन, डायनिंग रूम के साथ साथ एक बड़ा बाथरूम भी दिया जाएगा। 

लकड़ी से बनने वाले इन घरों के लिए पहले नींव खोदी जाती है और फिर उस पर इन घरों को फिट कर दिया जाता है। कंपनी से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इससे देश में मौजूद आवास संकट से भी छुटकारा मिल सकेगा। 

उन्होंने कहा, 'इस समय पूरे ब्रिटेन में लाखों की संख्या में लोग हैं जिनके पास खुद का घर नहीं है। ऐसे में जब ये घर सस्ते होने के साथ साथ एक दिन में बनकर तैयार हो जाएंगे तो लोग इन्हें बनवाना भी पसंद करेंगे।' 

इतनी होगी उम्र 

कंपनी का दावा है कि महज एक दिन में तैयार होने वाले घरों के उम्र काफी लंबी होगी। ये तकरीबन 60 साल तक आसानी से चल सकते हैं। इन घरों में कंपनी मॉड्यूलर किचन, गैस सप्लाई, फर्नीचर आदि जैसी चीजें भी ग्राहक को उपलब्ध करा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें