फोटो गैलरी

Hindi Newsबलूच नेता बुगती ने मोदी को फिर कहा ThankYou, जर्मनी में प्रोटेस्ट

बलूच नेता बुगती ने मोदी को फिर कहा ThankYou, जर्मनी में प्रोटेस्ट

बलूच नेता ब्रह्म्दाग बुगती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बलूचिस्तान की स्वतंत्रता का मुद्दा उठाने के लिए दिल से धन्यवाद कहा है। बुगती ने अपने इस संदेश में स्पष्ट कहा है कि...

बलूच नेता बुगती ने मोदी को फिर कहा ThankYou, जर्मनी में प्रोटेस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 31 Aug 2016 12:59 PM
ऐप पर पढ़ें

बलूच नेता ब्रह्म्दाग बुगती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बलूचिस्तान की स्वतंत्रता का मुद्दा उठाने के लिए दिल से धन्यवाद कहा है। बुगती ने अपने इस संदेश में स्पष्ट कहा है कि 'हम न पाकिस्तान का हिस्सा थे, न हैं और न ही रहेंगे।' उधर लंदन के बाद जर्मनी में भी बलूचिस्तान की आज़ादी के समर्थन में एक बार फिर प्रोटेस्ट हुआ। इस प्रोटेस्ट में 'मोदी वी लव यू' के भी नारे सुनाई दिए।

 

क्या कहा बुगती ने
बलोच रिपब्लिकन पार्टी के नेता ब्रह्म्दाग बुगती ने अपने वीडियो सन्देश में कहा कि हम भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बलूचिस्तान का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के लिए पूरे दिल से धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कहा कि हम न पाकिस्तान का हिस्सा थे, न हैं और न ही रहेंगे। हमारा मुल्क न पाकिस्तान कभी था और न ही होगा, हमें जबरदस्ती इसके साथ मिलाया गया है।

पाकिस्तानी सेना को बलूचिस्तान भी वैसे ही छोड़ना होगा जैसे उन्होंने 1970 में बांग्लादेश छोड़ा था। बुगती ने स्पष्ट कर दिया वो आज़ादी के मुद्दे पर किसी तरह की बातचीत के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने पाकिस्तानी मीडिया अपर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वो भी कभी बलूचिस्तान में हो रहीं हिंसा पर बात नहीं करती है। 

 


जर्मनी में हुआ प्रोटेस्ट
बता दें कि तीन दिन पहले भी जर्मनी में पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी हुई थी। बलोच लोग जर्मनी के लिपजिग में पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे। बता दें कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से दिए अपने भाषण में बलूचिस्तान का जिक्र किया था और तभी से बलूच लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन और तेज कर दिए हैं।

इसी भाषण के चलते 28 अगस्त को पीएम मोदी के बयान के खिलाफ बलूचिस्तान की असेंबली में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया था। एक हफ्ते पहले बलूचिस्तान में आजादी के समर्थकों ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया था और भारत का राष्ट्रीय ध्वज लहराया था। इन लोगों ने बलूचिस्तान के शहीद कहे जाने वाले नेता अकबर बुगती के साथ पीएम मोदी की तस्वीर भी लहराई थी। 
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें