class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान: आर्मी कैंप पर तालिबान का हमला, 50 सैनिकों की मौत कई घायल

अफगानिस्तान: आर्मी कैंप पर तालिबान का हमला, 50 सैनिकों की मौत कई घायल

अफगानिस्तान के उत्तरी बाख प्रांत में शुक्रवार को अफगान सेना की एक टुकड़ी पर तालिबान आतंकियों द्वारा किए गए हमले में कम से कम 50 सैनिकों की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन अन्य घायल हो गए। इस दौरान एक हमलावर के मारे जाने की भी खबर है।

इस हमले में प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ शहर के बाहरी इलाके में दोपहर बाद  209 शाहीन सैन्य दल को निशाना बनाया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, हमलावरों ने एक रॉकेट छोड़ा और एक मस्जिद पर हमला किया, जहां सैन्यकर्मी जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। इससे बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई शुरू की। एक हमलावर मारा गया, एक को आत्मघाती जैकेट के साथ गिरफ्तार किया गया और तीसरे आतंकी को पकड़ने का प्रयास जारी है। हमलावर सेना की वर्दी में सेना की दो जीपों में पहुंचे थे।  

सुविधा: पेट्रोल, डीजल की होम डिलीवरी, पेट्रोल मंत्रालय कर रहा विचार
   

अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता ने इस हमले में 50 से अधिक सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है। प्रवक्ता ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर कहा कि शाम में समाप्त होने से पहले यह हमला कई घंटों तक जारी रहा। 

तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में 60 से अधिक लोगों के मारे जाने की बात कही गई। हालांकि फिलहाल इसकी स्वतंत्र पुष्टि नहीं हुई। मजार-ए-शरीफ अफगानिस्तान के उन चार शहरों में शामिल है जहां भारतीय वाणिज्य दूतावास हैं।  

चीन की धमकीः दलाई लामा के कारण भारत को चुकानी होगी भारी कीमत
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:taliban kill at least eight afghan soldiers in base attack