class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरियाई सेना ने इस्राइली विमान को मार गिराया

सीरियाई सेना ने इस्राइली विमान को मार गिराया

सीरियाई सेना ने शुक्रवार को कहा कि उसने पालमायरा के पास एक सैन्य ठिकाने पर हमला कर रहे इस्राइली विमान को मार गिराया। सीरियाई सेना ने हाल में जेहादियों के कब्जे से शहर को छुड़ाया था।

सरकारी समाचार एजेंसी सना ने सेना के एक बयान के हवाले से कहा कि लेबनान के रास्ते चार इस्राइली विमान देर रात दो बजकर 40 मिनट पर हमारे वायु क्षेत्र में घुस आए और पालमायरा के रास्ते में पड़ने वाले एक सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया। इसमें कहा गया, हमारे वायु रक्षा बल ने उन्हें रोकने की कोशिश की और कब्जे वाले क्षेत्र के ऊपर उड़ रहे एक लड़ाकू विमान को मार गिराया, एक दूसरे विमान को निशाना बनाया जिसके बाद बाकी लड़ाकू विमान वहां से वापस जाने को मजबूर हुए।

यह घटना दोनों देशों के बीच हुई सबसे गंभीर घटना है जो 2011 में सीरिया में गह युद्ध के शुरू होने के बाद से तकनीकी रूप से एक दूसरे के खिलाफ युद्धरत हैं। इस्राइली वायु सेना ने इससे पहले कहा था कि उसने रात में सीरिया में कई हमले किए थे और सीरिया ने बदले में सतह से हवा में वार करने वाले मिसाइल दागे। लेकिन इसने कहा कि इनमें से कोई भी मिसाइल निशाने पर नहीं लगा।

सीरियाई सेना ने कहा कि जोरदार हमला यहूदी दुश्मनों के दायेश (आईएसआईएस) आतंकी समूह की मदद करने की अनवरत कोशिशों का हिस्सा है। इसमें कहा गया, सभी संभावित तरीकों से इससे सीधा सीधा निपटा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:syrian army palmayra military hideouts israeli aircraft syrian army
From around the web