फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरिया: रूसी बेस सहित कई जगह बम धमाके, 48 लोगों की मौत

सीरिया: रूसी बेस सहित कई जगह बम धमाके, 48 लोगों की मौत

सीरिया के ज्यादातर सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्रों में सोमवार को हुए कई बम विस्फोटों में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। रूसी नौसेना के बेस वाले शहर टारटस के बाहर हुए दो बम विस्फोटों में दर्जनों लोग...

सीरिया: रूसी बेस सहित कई जगह बम धमाके, 48 लोगों की मौत
एजेंसीMon, 05 Sep 2016 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सीरिया के ज्यादातर सरकारी नियंत्रण वाले क्षेत्रों में सोमवार को हुए कई बम विस्फोटों में कम से कम 48 लोगों की मौत हो गई। रूसी नौसेना के बेस वाले शहर टारटस के बाहर हुए दो बम विस्फोटों में दर्जनों लोग घायल हुए हैं। इन विस्फोटों में से हसाकेह में कुर्द सुरक्षा चौकी पर हुए विस्फोट की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। 

हालांकि, किसी संगठन ने सरकारी नियंत्रण वाले होम्स शहर और टारटस में हुए अन्य हमलों की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सरकार द्वारा संचालित टेलीविजन चैनल के अनुसार, टारटस में दो विस्फोटों में अजरुना पुल को निशाना बनाया गया। टारटस में अल बशर अस्पताल के प्रमुख के हवाले से चैनल ने कहा कि विस्फोटों में 35 लोग मारे गए हैं और 43 लोग घायल हुए हैं।

देश में मार्च 2011 से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान टारटस हिंसा से ज्यादा प्रभावित नहीं हुआ था और गृहयुद्ध से प्रभावित सीरिया के लोगों के लिए शरणस्थली बन गया था। देश के पूर्वोत्तर भाग में हसाकेह शहर में बाइक सवार बम हमलावर ने आठ लोगों की जान ले ली। इस क्षेत्र के ज्यादातर हिस्से पर कुर्द बलों का नियंत्रण है, हालांकि वहां सरकार की भी मौजूदगी भी है।

हसाकेह शहर को इस्लामिक स्टेट अकसर निशाना बनाता है। जुलाई में एक बेकरी के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी। सरकारी मीडिया ने बताया कि होम्स शहर में अल-जहरा के प्रवेश द्वार पर एक कार में बम विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गईं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें