फोटो गैलरी

Hindi Newsआईएस ने सोड़ा केन बम रखकर किया था रूसी विमान में धमाका

आईएस ने सोड़ा केन बम रखकर किया था रूसी विमान में धमाका

इस्लामिक स्टेट समूह ने दावा किया है कि पिछले महीने मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में ध्वस्त हुए रूसी विमान में उसने सोडा केन बम से धमाका किया था। आईएस की ऑनलाइन मैगजीन में बाकायदा सोडा केन बम और इसे...

आईएस ने सोड़ा केन बम रखकर किया था रूसी विमान में धमाका
एजेंसीThu, 19 Nov 2015 09:37 AM
ऐप पर पढ़ें

इस्लामिक स्टेट समूह ने दावा किया है कि पिछले महीने मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में ध्वस्त हुए रूसी विमान में उसने सोडा केन बम से धमाका किया था। आईएस की ऑनलाइन मैगजीन में बाकायदा सोडा केन बम और इसे पहुंचाने वाले शख्स की तस्वीरें प्रकाशित की गई हैं।

ऑनलाइन पत्रिका दाबिक के नवीनतम संस्करण में कहा गया है कि संगठन ने शुरू में अमेरिका नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल किसी देश के विमान गिराने की योजना बनाई थी। लेकिन सितंबर के आखिर में रूस द्वारा सीरिया में हवाई हमले शुरू किए जाने के बाद आईएस ने शर्म अल शेख रिसॉर्ट से रवाना होने वाले रूसी विमान को निशाना बनाने का फैसला किया।

संगठन ने पत्रिका में पासपोर्ट से लिए एक तस्वीर भी प्रकाशित की है, जिसे उसने अपना मुजाहिदीन बताया है। गौरतलब है कि रूसी जांचकर्ताओं ने भी जांच में पाया कि विमान में विस्फोट हुआ था। आईएस ने उसके लड़ाकों द्वारा मृत यात्रियों के बरामद किए गए पासपोर्ट की तस्वीरें भी जारी की हैं।

गौरतलब है कि 31 अक्तूबर को हुए इस हमले में विमान के सभी 224 यात्री मारे गए थे। रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर माना था कि उसके विमान को बम धमाके में मार गिराया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें