फोटो गैलरी

Hindi Newsपाकिस्तान: मारे गए राजनयिकों के शव इस्लामाबाद लाए गए

पाकिस्तान: मारे गए राजनयिकों के शव इस्लामाबाद लाए गए

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों के शवों को दुर्घटनास्थल से इस्लामाबाद लाया गया। इनमें पाकिस्तान में फिलीपीन और नॉर्वे के राजदूतों एवं मलेशिया तथा...

पाकिस्तान: मारे गए राजनयिकों के शव इस्लामाबाद लाए गए
एजेंसीSat, 09 May 2015 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए लोगों के शवों को दुर्घटनास्थल से इस्लामाबाद लाया गया। इनमें पाकिस्तान में फिलीपीन और नॉर्वे के राजदूतों एवं मलेशिया तथा इंडोनेशिया के राजदूतों की पत्नियों के शव शामिल हैं।

राजनयिकों को लेकर जा रहा सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर कल पीओके के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र की नतलार घाटी में दुर्घटनाग्रस्त होकर एक स्कूल में गिरा था और उसमें आग लग गई थी। इस हादसे में सेना के दो पायलट और चालक दल का एक सदस्य भी मारे गए थे।

पाकिस्तान के सरकारी टीवी चैनल ने दिखाया कि गिलगित-बाल्टिस्तान की राजधानी गिलगित से सात पीडितों के शवों को तीन हेलीकॉप्टरों के जरिए रावलपिंडी के नूर खान हवाईअड्डे लाया गया। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ, वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल सोहेल अमन, वरिष्ठ असैन्य एवं सैन्य अधिकारी, राजनयिक और पीडितों के रिश्तेदार वहां मौजूद थे।

घायलों को सी-130 से लाया गया और पोलैंड के राजदूत आंद्रजेज एनामिक्ज, उनकी पत्नी, डच राजदूत मार्सेल डि विंक और मलेशियाई उच्चायुक्त को इस विमान से लाया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि इंडोनेशिया के राजदूत बुरहान मोहम्मद की हालत गंभीर है और वह 75 प्रतिशत झुलस गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें