फोटो गैलरी

Hindi Newsबढ़ेगी टेंशन:ट्रंप बोले, उत्तर कोरिया की बढ़ती ताकत से गहराएगा विवाद

बढ़ेगी टेंशन:ट्रंप बोले, उत्तर कोरिया की बढ़ती ताकत से गहराएगा विवाद

अमेरिका के बढ़ते दबाव के बावजूद उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम जारी रखने के ऐलान से क्षेत्र में तनाव और बढ़ गया है। इधर, डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया की बढ़ती ताकत पर बयान देते हुए कहा,आने वाले...

बढ़ेगी टेंशन:ट्रंप बोले, उत्तर कोरिया की बढ़ती ताकत से गहराएगा विवाद
एजेंसीFri, 28 Apr 2017 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के बढ़ते दबाव के बावजूद उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम जारी रखने के ऐलान से क्षेत्र में तनाव और बढ़ गया है। इधर, डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया की बढ़ती ताकत पर बयान देते हुए कहा,आने वाले दिनों में मिसाइल और परमाणु परीक्षण मुद्दों को लेकर उत्तर कोरिया के साथ तनाव गहरा सकता है। साथ ही ट्रंप ने चीन की तारीफ की है। 

ट्रंप ने कहा, इस बात की पूरी संभावना है कि उत्तर कोरिया के साथ चल रहा विवाद काफी हद तक गहरा सकता है।हालांकि ट्रंप ने कहा हम इस मुद्दे को शांति से सुलझाने की कोशिश करेंगे। इधर चीन का भी उत्तर कोरिया की बढ़ती शक्ति पर बयान आया है। चीन ने कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप में बढ़ते तनाव के कारण स्थिति खराब हो सकती है या अनियंत्रित हो सकती है। 

चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने संयुक्त राष्ट्र में एक कार्यक्रम से इतर रूस के एक वरिष्ठ राजनयिक से कल कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढता जा रहा है और अगर स्थिति में जल्द सुधार नहीं हुआ तो इसके अनियंत्रित होने का खतरा है। 

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के परमाणु और मिसाइल कार्यक्रम के कारण कोरियाई प्रायद्वीप के दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है। अमेरिका ने भी अपने सहयोगी दक्षिण कोरिया में थाड मिसाइल की तैनाती शुरू की है, जिसका चीन विरोध कर रहा है। 

इसके अलावा अमेरिकी लड़ाकू बेडा़ कार्ल विंसन भी कोरियाई प्रायद्वीप की ओर बढ़ रहा है। उत्तर कोरिया ने भी धमकी दी है कि अमेरिकी दबाव का उस पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वह अपना परमाणु कार्यक्रम जारी रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें