फोटो गैलरी

Hindi Newsकार बम हमले में तुर्की की सेना के 13 जवानों की मौत, 48 जख्मी

कार बम हमले में तुर्की की सेना के 13 जवानों की मौत, 48 जख्मी

मध्य तुर्की के कैसरी शहर में एक सार्वजनिक परिवहन की बस के करीब एक कार बम विस्फोट में आज 13 सैनिकों की मौत हो गई। इस विस्फोट में 48 सैनिक घायल भी हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है...

कार बम हमले में तुर्की की सेना के 13 जवानों की मौत, 48 जख्मी
एजेंसीSat, 17 Dec 2016 03:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य तुर्की के कैसरी शहर में एक सार्वजनिक परिवहन की बस के करीब एक कार बम विस्फोट में आज 13 सैनिकों की मौत हो गई। इस विस्फोट में 48 सैनिक घायल भी हुए हैं। घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है जबकि असैन्य लोगों के हताहत होने का भी अंदेशा है। 

टेलीविजन पर दिखायी जा रही प्रारंभिक तस्वीरों में विस्फोट के बाद जली बस का मलबा नजर आ रहा है। दोगान समाचार एजेंसी ने बताया है कि शहर में अरजियस विश्वविद्यालय के सामने यह विस्फोट हुआ। एनटीवी टेलीविजन ने बताया है कि विस्फोट का घातक परिणाम सामने आ सकता है। सेना ने एक बयान में कहा कि सभी सैनिक निचले दर्जे के प्राइवेट और नॉन कमीशंड अधिकारी थे। उन्हें शहर में कमांडो मुख्यालय से जाने की इजाजत दी गई थी।

इस्तांबुल में एक हमले में 44 लोगों के मारे जाने के एक सप्ताह के बाद यह घटना हुई। कुर्द चरमपंथियों ने पिछले हमले में अपना हाथ होने का दावा किया था। तुर्की में जिहादियों और कुर्द चरमपंथियों दोनों ने 2016 में घातक बम विस्फोट किये जिसमें दर्जनों लोग मारे गये हैं।

मध्य तुर्की के मुख्य शहरों में से एक कैसरी एक प्रमुख औद्योगिक नगर है जिसे आमतौर पर एक शांतिपूर्ण इलाके के रूप में देखा जा जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें