फोटो गैलरी

Hindi Newsअमेरिका, फ्रांस और तुर्की के साथ आईएस विरोधी गठबंधन चाहता है रूस

अमेरिका, फ्रांस और तुर्की के साथ आईएस विरोधी गठबंधन चाहता है रूस

रूस इस्लामिक स्टेट से मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त कार्यबल तैयार करेगा जिसमें वह फ्रांस, अमेरिका और यहां तक कि तुर्की के साथ भी काम करने को तैयार है।     फ्रांस में रूस के राजदूत...

अमेरिका, फ्रांस और तुर्की के साथ आईएस विरोधी गठबंधन चाहता है रूस
एजेंसीWed, 25 Nov 2015 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस इस्लामिक स्टेट से मुकाबला करने के लिए एक संयुक्त कार्यबल तैयार करेगा जिसमें वह फ्रांस, अमेरिका और यहां तक कि तुर्की के साथ भी काम करने को तैयार है।
   
फ्रांस में रूस के राजदूत एलेक्जांद्र ओरलोव ने बुधवार को कहा, हम एक साथ मिलकर दाएश (आईएस) के ठिकानों पर हमले करने और फ्रांस, अमेरिका और जो भी इस गठबंधन में शामिल होना चाहें, उन सभी देशों के साथ एक संयुक्त कार्यबल की योजना बनाने को तैयार हैं।

उन्होंने यूरोप 1 रेडियो को बताया कि मंगलवार को एक रूसी सैन्य विमान मार गिराए जाने के बाद बढ़े तनाव के बावजूद यदि तुर्क भी इसमें (संयुक्त कार्यबल) शामिल होना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

मंगलवार को व्हाइट हाउस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वां ओलांद और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच मुलाकात के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा था कि यदि रूस सीरिया में युद्ध को समाप्त करने के लिए अमेरिका और अन्य पक्षों के साथ मिलकर काम करेगा तो इससे काफी मदद मिलेगी।

हालांकि ओबामा ने चेतावनी दी थी कि अमेरिकी सेना, रूसी बलों के साथ उसी सूरत में काम करेगी जब रूस सीरिया में आईएस जिहादियों पर बमबारी पर ध्यान दे न कि सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद का विरोध करने वाले अन्य विद्रोही समूहों पर।
 
तुर्की की हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल के जरिए एक रूसी विमान को मार गिराए जाने पर ओबामा ने यह भी कहा था कि यदि रूस आईएस के ठिकानों को निशाना बनाने पर ध्यान केंद्रित करे तो संघर्ष में वृद्धि होने की आशंका कम रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें