फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय फिल्मों पर बैन के लिए पाक में याचिका

भारतीय फिल्मों पर बैन के लिए पाक में याचिका

लाहौर उच्च न्यायालय में आज एक याचिका दायर कर अनुरोध किया गया है कि कश्मीर मुद्दे का सामाधान होने तक देश में भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगा दी जाए। वकील अजहर सादिक ने याचिका दायर कर आरोप...

भारतीय फिल्मों पर बैन के लिए पाक में याचिका
एजेंसीSat, 24 Sep 2016 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

लाहौर उच्च न्यायालय में आज एक याचिका दायर कर अनुरोध किया गया है कि कश्मीर मुद्दे का सामाधान होने तक देश में भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर रोक लगा दी जाए।

वकील अजहर सादिक ने याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि भारतीय सेना कश्मीर में अत्याचार कर रही है और पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों के प्रसारण की अनुमति दे दी है। इस कदम से ना सिर्फ कश्मीरियों की बल्कि पाकिस्तानियों की भी भावनाएं आहत हो रही हैं।

याचिका में कहा गया है कि भारतीय फिल्में पाकिस्तान की कश्मीर नीति का विरोध करती हैं और कश्मीरियों की आजादी की जंग में बड़ी बाधा हैं।

उसमें कहा गया है, कश्मीरियों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए पाकिस्तान सरकार को देश भर में भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर तत्काल प्रतिबंध लगा देना चाहिए।

सादिक ने अपनी याचिका में यह भी आरोप लगाया है कि जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए हमले के बाद भारत सरकार और अन्य चरमपंथी संगठन पाकिस्तानी अभिनेताओं को देश छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। इसलिए पाकिस्तान सरकार को कड़ाई से भारत को जवाब देते हुए उसकी फिल्मों पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए।
अदालत मामले की सुनवायी की तारीख अगले सप्ताह तय करेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें