फोटो गैलरी

Hindi NewsVIDEO पाकिस्तान पाल रहा है आतंक के इन सपोलों को

VIDEO पाकिस्तान पाल रहा है आतंक के इन सपोलों को

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में अलग पड़े पाकिस्तान को अब अमेरिका ने चेतावनी दी है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय यानी पेंटागन की ओर से पूरी दुनिया को चेतावनी जारी की गई है कि...

VIDEO पाकिस्तान पाल रहा है आतंक के इन सपोलों को
एजेंसीTue, 01 Nov 2016 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवाद को लेकर पूरी दुनिया में अलग पड़े पाकिस्तान को अब अमेरिका ने चेतावनी दी है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय यानी पेंटागन की ओर से पूरी दुनिया को चेतावनी जारी की गई है कि पाकिस्तान में पल रहे आतंकियों से न सिर्फ पाकिस्तानियों को बल्कि पूरी दुनिया को खतरा है।

पेंटागन के प्रेस सचिव पीटर कुक ने संवाददाताओं को बताया, आतंकवाद-रोधी कदम पाकिस्तान के साथ हमारी बातचीत का एक बड़ा हिस्सा रहे हैं और ये पाकिस्तान के साथ हमारे प्रयासों का प्रमुख केंद्र बने रहेंगे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हमारा मानना है कि पाकिस्तान के अंदर से पनपने वाले आतंकवाद का खतरा पाकिस्तानी लोगों पर और पाकिस्तान के बाहर मंडरा रहा है और हम इससे निपटने के लिए पाकिस्तान सरकार के साथ मिलकर काम करते जा रहे हैं।

कुक ने कहा कि हमें लगता है कि (इस दिशा में) और भी काफी कुछ किया जा सकता है और यह प्रमुख केंद्र बना रहेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका परमाणु हथियारों की सुरक्षा के मुददे पर पाकिस्तानी समकक्षों के साथ नियमित संवाद बनाए हुए है। पेंटागन के प्रेस सचिव ने कहा कि अमेरिका स्थिति और क्षेत्र पर करीब से नजर बनाए हुए है।

कुक ने कहा, दुनिया के इस भाग ने हाल के वर्षों में अपने हिस्से की राजनीतिक उठा-पटक देखी है और हम इस पर सावधानी के साथ नजर बनाए रखेंगे। हम खासतौर पर अपने सैन्य संबंध के संदर्भ में, अपने समकक्षों को इस मोर्चे पर संपर्क में रखना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अमेरिका पाकिस्तानी सैन्य समकक्षों के साथ नियमित रूप से जुड़ा हुआ है।

कुक ने कहा, क्षेत्र की स्थिरता, पाकिस्तान की स्थिरता और निश्चित तौर पर पाकिस्तान एवं उस क्षेत्र से पनपने वाले आतंकवाद के खतरे के बारे में हम उनके साथ वह वार्ता जारी रखेंगे, जो हम हमेशा से उनके साथ करते आए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें