फोटो गैलरी

Hindi Newsचीनी शहर के हॉस्टलों में पाकिस्तानी मेहमानों को नहीं मिलेगी इंट्री

चीनी शहर के हॉस्टलों में पाकिस्तानी मेहमानों को नहीं मिलेगी इंट्री

चीन के गुआंगक्षोउ शहर में पुलिस ने हॉस्टल संचालकों को पाकिस्तान समेत पांच देशों के मेहमानों को अगले महीने तक सेवाएं नहीं देने को कहा है। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार की आज की खबर के...

चीनी शहर के हॉस्टलों में पाकिस्तानी मेहमानों को नहीं मिलेगी इंट्री
एजेंसीFri, 26 Aug 2016 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के गुआंगक्षोउ शहर में पुलिस ने हॉस्टल संचालकों को पाकिस्तान समेत पांच देशों के मेहमानों को अगले महीने तक सेवाएं नहीं देने को कहा है। हांगकांग के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट अखबार की आज की खबर के अनुसार शहर के कई हिस्सों में हॉस्टलों ने इस बात की पुष्टि की है कि स्थानीय पुलिस ने उनसे इस सप्ताह से अफगानिस्तान, तुर्की, इराक, सीरिया और पाकिस्तान के लोगों को सेवाएं नहीं देने को कहा है।

सूची में पाकिस्तान का नाम शामिल होना हैरानी की बात है क्योंकि उसके साथ चीन के संबंध काफी अच्छे हैं। गुआंगक्षोउ पुलिस का यह कदम 11वें पान-पर्ल रिवर डेल्टा रीजनल कॉपरेशन एंड डवलपमेंट फोरम से पहले आया। फोरम का आयोजन गुआंगक्षोउ में कल से शुरू हुआ। इसी तरह चार-पांच सितंबर को हांगक्षोउ शहर में जी20 देशों के नेताओं की बैठक होगी।

इस कदम के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने कहा कि हमने चीन में इस तरह की नीति को अपनाये जाने के बारे में कभी नहीं सुना। उन्होंने आज कहा कि चीन के लिए हमारी नीति लोगों को चीन और अन्य देशों के बीच आदान-प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित करने की है।

अखबार ने एक हॉस्टल के एक अधिकारी के हवाले से कहा कि स्थानीय पुलिस ने हमसे कहा है कि इन पांच देशों के मेहमानों को 10 सितंबर तक सेवाएं नहीं देनी हैं। हमें वजह नहीं बताई गयी। यूशियू जिले के एक हॉस्टल के कर्मचारी ने एक लिखित नोटिस दिखाते हुए इस कदम की पुष्टि की। हालांकि गार्डन होटल या व्हाइट स्वान जैसे पांच सितारा होटलों या बड़े ब्रांड के बजट होटलों पर भी पाबंदी नहीं लगाई गयी है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें