फोटो गैलरी

Hindi News'भारत के मिसाइल परीक्षण का मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगे'

'भारत के मिसाइल परीक्षण का मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगे'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सोमवार को भारत के सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल परीक्षण पर प्रतिक्रिया स्वरूप कहा कि पाकिस्तान इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय...

'भारत के मिसाइल परीक्षण का मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएंगे'
एजेंसीMon, 16 May 2016 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने सोमवार को भारत के सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल परीक्षण पर प्रतिक्रिया स्वरूप कहा कि पाकिस्तान इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाएगा।

‘रेडियो पाकिस्तान’ की रिपोर्ट के अनुसार, अजीज ने पड़ोसी मुल्क के रविवार के मिसाइल परीक्षण पर चिंता जताते हुए कहा कि यह क्षेत्र में शक्ति संतुलन को प्रभावित करेगा और कहा कि पाकिस्तान उन्नत तकनीक हासिल कर अपनी रक्षात्मक क्षमताओं को विकसित करना जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि भारत अमेरिका के सहयोग का मजा ले रहा है। अमेरिका सोचता है कि एक मजबूत भारत चीन को घेरने में अहम है। सलाहकार ने कहा कि पाकिस्तान इन प्रगति के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आवाज उठाएगा। अजीज की ओर से यह बयान भारत के स्वदेशी सुपरसोनिक इंटरसेप्टर मिसाइल का सफल परीक्षण किए जाने के बाद आया है। यह मिसाइल किसी भी आने वाली बैलिस्टिक मिसाइल को नष्ट करने में समर्थ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें