फोटो गैलरी

Hindi Newsराहील शरीफ ने भारत पर पाक को अस्थिर करने का आरोप लगाया

राहील शरीफ ने भारत पर पाक को अस्थिर करने का आरोप लगाया

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत पर पाकिस्तान को अस्थिर करने और चीन के साथ 46 अरब डॉलर के आर्थिक गलियारे वाली परियोजना को नकुसान पहुंचाने का आरोप लगाया...

राहील शरीफ ने भारत पर पाक को अस्थिर करने का आरोप लगाया
एजेंसीWed, 13 Apr 2016 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने भारत पर पाकिस्तान को अस्थिर करने और चीन के साथ 46 अरब डॉलर के आर्थिक गलियारे वाली परियोजना को नकुसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।
    
तटीय शहर ग्वादर में कल चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) पर आयोजित एक संगोष्ठी में राहील शरीफ ने कहा कि चीन पाकिस्तान आर्थिक सहयोग से क्षेत्र में भौहें तन गई हैं और भारत ने इस परियोजना का खुलकर विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि सीपीईसी समय की कसौटी पर परखे गए चीन और पाकिस्तान के संबंधों की गहरी अभिव्यक्ति है। परंतु ऐसी विदेशी ताकते हैं जो सीपीईसी की क्षमता को समक्षती हैं और क्षेत्र में प्रभावशाली भूमिका चाहती हैं, वो पाकिस्तान और इस परियोजना को अस्थिर करने का प्रयास कर रही हैं।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा कि शत्रु खुफिया एजेंसियां इस बड़ी परियोजना के खिलाफ थीं, खासकर भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ, जो पाकिस्तान को अस्थिर करने में स्पष्ट तौर पर शामिल है। परंतु हम पाकिस्तान के किसी भी हिस्से में उथल-पुथल और अशांति पैदा नहीं होने देंगे।

परियोजना को शांति एवं समृद्धि का गलियारा करार देते हुए राहील ने कहा कि सीपीईसी पाकिस्तान के लिए जीवन भर का एक मौका है कि वह अपने वंचित इलाकों में आर्थिक-सामाजिक स्थिति में सुधार कर सके।

राहील शरीफ ने कहा कि विदेशी खुफिया एजेंसियां जो आतंकवादियों की मदद में शामिल हैं, पाकिस्तान में उनके संरक्षक और वित्तपोषक आर्थिक गलियारे परियोजना को नुकसान पहुंचाने की कोशिश में हैं।

उन्होंने कहा कि सेना प्रमुख के तौर पर मैं आपको सीपीईसी की सुरक्षा का भरोसा दिलाता हूं जो हमारा राष्ट्रीय उपक्रम है। हम कोई बाकी नहीं रहने देंगे और हर कदम पर नजदीकी नजर रखना जारी रखेंगे।
    
पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा कि सीपीईसी पर काम तेज गति से आगे बढ़ रहा है और 675 किलोमीटर सड़क सिर्फ दो साल में पूरी हो चुकी है। कार्यक्रम के दूसरे वक्ताओं ने कहा कि ग्वादर बंदरगाह 2016 तक पूरी तरह संचालित हो जाएगा और धीरे-धीरे यह अंतरराष्ट्रीय व्यापार का केंद्र बन जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें