फोटो गैलरी

Hindi Newsनवाज शरीफ के तीन शीर्ष सहयोगी सैन्य प्रमुख से मिले

नवाज शरीफ के तीन शीर्ष सहयोगी सैन्य प्रमुख से मिले

पाकिस्तान में नागरिक और सैन्य नेतृत्व में तनातनी की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के तीन शीर्ष सहयोगियों ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से मुलाकात कर मौजूदा हालात पर चर्चा की है। नवाज के भाई...

नवाज शरीफ के तीन शीर्ष सहयोगी सैन्य प्रमुख से मिले
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 11:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में नागरिक और सैन्य नेतृत्व में तनातनी की खबरों के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के तीन शीर्ष सहयोगियों ने सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ से मुलाकात कर मौजूदा हालात पर चर्चा की है।

नवाज के भाई और पाक पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान और वित्तमंत्री इशाक डार ने जनरल राहील से गुरुवार शाम मुलाकात की। पाक सेना से संबद्ध इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के अनुसार, सैन्य प्रमुख से इन नेताओं की मुलाकात रावलपिंडी स्थित आर्मी हाउस में हुई, जो 90 मिनट तक चली। इसमें आईएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि सेना ने इस माह की शुरुआत में ‘डॉन’ अखबार में छपी एक रिपोर्ट पर नाखुशी जताई थी, जिसमें नागरिक और सैन्य नेतृत्व के बीच देश में आतंकवादी समूहों को आईएसआई से समर्थन मिलने के मुद्दे पर दरार पैदा होने की बात कही गई थी। सैन्य प्रमुख और नेताओं की बैठक के बाद सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि प्रतिनिधिमंडल ने चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ को राष्ट्रीय सुरक्षा में दरार वाली आरोपित रिपोर्ट से जुड़ी जांच में प्रगति से अवगत कराया। बयान के मुताबिक, सेना देश में राजनीतिक स्थिरता चाहती है। 

यह साफ नहीं हो सकता कि इस बैठक में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के रुख को लेकर कोई चर्चा हुई या नहीं। इमरान ने भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे नवाज शरीफ से इस्तीफे की मांग को लेकर 2 नवंबर को इस्लामाबाद बंद का एलान किया है। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को भी प्रदर्शन किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें