फोटो गैलरी

Hindi Newsदरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे

दरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे

पाकिस्तानी प्रांत सिंध के सहवान में लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट के एक दिन बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में शुक्रवार को 100 से अधिक

एजेंसीFri, 17 Feb 2017 10:30 PM

पाकिस्तानी प्रांत सिंध के सहवान में लाल शाहबाज कलंदर सूफी दरगाह पर आईएसआईएस के आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट के एक दिन बाद पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई में शुक्रवार को 100 से अधिक आतंकवादी मारे गए।

सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर ने कहा कि बीती रात से बड़ी संख्या में संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। बयान में यह नहीं स्पष्ट नहीं किया गया है कि आतंकवादी कहां मारे गए अथवा कहां से गिरफ्तार किए गए। उसने कहा कि विवरण साझा किया गया जाएगा। दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले में 88 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 250 लोग घायल हो गए थे।

सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने लोगों को विश्वास दिलाया कि दुश्मनी के एजेंडा को सफल नहीं होने दिया जाएगा, चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े। अधिकारियों ने बताया कि आगामी दिनों में कार्रवाई और तेज कर दी जाएगी क्येांकि सरकार ने आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया है। पाकिस्तान में सप्ताहांत से हुए कम से कम आठ आतंकवादी हमलों के बाद संघीय एवं प्रांतीय सरकारों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता वाली एक उच्च स्तरीय बैठक में इस सप्ताह इस बात पर सहमति जताई गई कि राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकवादियों को मिटा दिया जाना चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि दरगाह में हुए विस्फोट में घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक है और उन्हें कराची के अस्पताल में ले जाया जाएगा।

सेना ने कहा कि सशस्त्र बल सभी आवश्यक संसाधनों की मदद से बचाव एवं राहत कार्य कर रहे हैं। पाकिस्तानी सेना एवं रेंजर्स ने इसमें मदद की। सिंध में शिया दरगाह पर हुए हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। दरगाह को सील कर दिया गया है। पुलिस ने प्रारंभिक सबूत एकत्र कर लिए हैं और सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है।

PAK: पिछले 12 सालों में आतंकी घटनाओं में मारे गए 28000 से ज्यादा लोग
दिल्ली सरकार को केंद्र से झटका,MLA का वेतन 400% बढ़ाने वाला बिल वापस
गैंगरेप में मंत्री गायत्री प्रजापति पर FIR दर्ज करने का SC का आदेश

 

दरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे1 / 2

दरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे

कार्रवाई जारी रहेगी 
पाकिस्तान के एक सरकारी अधिकारी ने कहा, देशभर से कई संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं। अभियान आगे भी जारी रहेगा, क्योंकि सरकार ने आतंकवाद का सफाया करने का संकल्प लिया है। देश में सप्ताहांत से हुए आठ आतंकी हमलों के बाद संघीय और प्रांतीय सरकारों ने एक साथ कार्रवाई शुरू की है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अध्यक्षता में इसी सप्ताह एक उच्च स्तरीय बैठक हुई थी। उसमें इस बात पर सहमति जताई गई कि राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले आतंकियों को मिटा दिया जाना चाहिए। अधिकारियों ने बताया कि दरगाह धमाके में घायल हुए कई लोगों की हालत नाजुक हैं। सशस्त्र बल बचाव कार्य में मदद कर रहे हैं।

पाक-अफगान सीमा सील
शाहबाज कलंदर दरगाह पर हमले के बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के साथ लगती तुर्खम सीमा अनिश्चितकाल के लिए सील कर दी है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा चिंताओं के कारण सीमा को सभी प्रकार की व्यापारिक और वाणिज्यिक गतिविधियों के लिए बंद कर दिया गया है। पाक सेना भी इसकी पुष्टि की है।

दरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे2 / 2

दरगाह पर हमले से तिलमिलाया पाकिस्तान, 100 से ज्यादा आतंकी मारे