फोटो गैलरी

Hindi Newsओहायो यूनिवर्सिटी के हमलावर का सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

ओहायो यूनिवर्सिटी के हमलावर का सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

सोमवार को ओहायो यूनिर्सिटी में हमला करने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। ओहायो के अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी है कि आरोपी युवक का नाम अब्दुल रज्जाक है जो सोमालिया में पैदा हुआ था और ओहायो...

ओहायो यूनिवर्सिटी के हमलावर का सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 29 Nov 2016 07:57 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को ओहायो यूनिर्सिटी में हमला करने वाले युवक की पहचान कर ली गई है। ओहायो के अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी दी है कि आरोपी युवक का नाम अब्दुल रज्जाक है जो सोमालिया में पैदा हुआ था और ओहायो यूनिवर्सिटी का एक छात्र है।

रज्जाक सोमवार को यूनिवर्सिटी के बाहर फुटपाथ पर चल रहे छात्रों पर कार चढ़ा दी थी और फिर कार से बाहर निकलकर चाकू से लोगों पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया था।

रज्जाक को गोलीमार कर जमीन पर गिरा दिया जाता कि इससे पहले उसे कार और चाकू के दम पर 11 लोगों को घायल कर चुका था। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी को मौके पर ही गोली मार दी गई। रज्जाक सोमालिया का एक शरणार्थी था जो 2007 में अपने परिवार के साथ अमेरिका पहुंचा था। वह पाकिस्तान में भी करीब सात साल रह चुका था।

ओहायो के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक रज्जाक की उम्र 18 साल थी और उसका पूरा नाम अब्दुल रज्जाक अली अर्टन था। उसने 2007 में सोमालिया को छोड़कर पाकिस्तान चला गया था। इसके बाद यहां से 2014 में अमेरिका पहुंचा था। रज्जाक अब कानूनी रूप से अमेरिका स्थायी नागरिक बन गया था। इसके अलावा ओहियो में अड्डा जमाने से पहले वह कुछ दिन तक डल्लास इलाके में भी रहा था।

पुलिस ने बताया कि सोमवार को रज्जाक ने फुटपाथ पर चल रहे छात्रों पर पहले कार चढ़ा दी और हलाल करने वाली छुरी से उसने आस पास के लोगों पर हमला बोल दिया। पुलिस गोलीमार कर उसे मौत के घाट उतारती इससे पहले उसने 11 लोगों को बुरी तरह से घायल कर दिया था।

मामले की जांच कर रहे अधिकारी अब इस बात का पता लगा रहे हैं कि रज्जाक का यह हमला एक आतंकी हमला था या मीडिया पर मुस्लिमों के खिलाफ चल रही खबरों का प्रतिशोध था।

एक मैगजीन में रज्जाक के हवाले से लिखा गया है कि मीडिया में जिस तरह से धर्म को लेकर खबरें चल रही हैं उससे वह सार्वजनिक स्थानों पर प्रार्थना करने या नमाज पढ़ने से डर रहा है।

कुछ खबरें ऐसी भी हैं जिनमें कहा गया है कि रज्जाक ने यूनिवर्सिटी के लोगों पर हमला करने से कुछ देर पहले फेसबुक पर अमेरिका विरोधी पोस्ट शेयर की थी जिसे कुछ मिनट पर हटा लिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें