फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय उच्चायुक्त ने की नवाज शरीफ से मुलाकात

भारतीय उच्चायुक्त ने की नवाज शरीफ से मुलाकात

पाकिस्तान में भारत के निवर्तमान उच्चायुक्त टीसीए राघवन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की जिन्होंने दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के लिए उनकी सेवाओं की प्रशंसा की। रेडियो पाकिस्तान...

भारतीय उच्चायुक्त ने की नवाज शरीफ से मुलाकात
एजेंसीTue, 29 Dec 2015 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में भारत के निवर्तमान उच्चायुक्त टीसीए राघवन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की जिन्होंने दोनों देशों के बीच संबंध सुधारने के लिए उनकी सेवाओं की प्रशंसा की। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक, बैठक के दौरान द्विपक्षीय हित के मुद्दों पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के बीच संबंधों में सुधार के लिए उनकी सेवाओं की प्रशंसा की क्योंकि राघवन के उच्चायुक्त रहते वार्ता की बहाली हुई और भारत के प्रधानमंत्री का दौरा हुआ।

उन्हें जून 2013 में पाकिस्तान का उच्चायुक्त नियुक्त किया गया था जब शरीफ के नेतृत्व में नई सरकार का गठन हुआ था। राघवन ने अपने लंबे करियर में इस्लामाबाद में 2003 से 2007 तक उप उच्चायुक्त के तौर पर सेवा दी। पाकिस्तान की राजनीति की गहरी समझ के लिए उनकी काफी प्रशंसा की जाती है। वर्ष 1982 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल होने के बाद से वह ब्रिटेन, भूटान और कुवैत में राजनयिक कार्य के लिए तैनात रहे। उनका स्थान गौतम बोंबावाले ले रहे हैं जो भूटान के राजदूत हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें